ताज़ा खबर
 

IPL 2018: बल्‍ले का किनारा लेकर गई थी गेंद मगर विराट कोहली ने चालाकी दिखाकर बचा लिया विकेट

IPL 2018: कोहली अपने स्‍कोर में ज्‍यादा इजाफा नहीं कर सके और 37 के निजी स्‍कोर पर 18वें ओवर में हार्दिक पंड्या की गेंद पर कीरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे। आउट होने के बावजूद क्रीज न छोड़ने के चलते विराट कोहली फेयर प्‍ले अवार्ड में कुछ प्‍वॉइंट्स गंवा सकते हैं।

Author Published on: May 2, 2018 3:44 PM
IPL 2018: टीवी रिप्‍ले में साफ दिखा कि गेंद कोहली के बल्‍ले को छूती हुई विकेटकीपर के दस्‍तानों में गई थी। (Screengrab: HotStar)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। RCB ने 8 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं और वह अंक तालिका में अपने रन-रेट की वजह से पांचवे स्‍थान पर है। यहां तक पहुंचने के लिए RCB ने मंगलवार (1 मई) को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराया। इस मुकाबले में RCB कप्‍तान पर टीम को जीत दिलाने का खासा दबाव था। इस दबाव में वे कुछ ऐसा कर गए जिसकी उनसे क्रिकेट प्रेमियों को उम्‍मीद नहीं थी। 14वें ओवर में जसप्रीत बुमरा की एक बैक-ऑफ-लेंथ गेंद कोहली के बल्‍ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर ईशान किशन के दस्‍तानों में समा गई।

बुमराह ने कुछ खास अपील नहीं की और ईशान किशन ने भी गेंदबाज का साथ नहीं दिया, ऐसे में अंपायर नितिन मेनन ने कोहली को ‘नॉट आउट’ करार दे दिया। गेंद जैसे ही कोहली के बल्‍ले से लगकर पीछे गई, कोहली ने चालाकी दिखाते हुए पीछे मुड़कर कीपर की तरफ नहीं देखा। आमतौर पर ऐसा करना अंपायरों के लिए एक इशारा होता है कि बल्‍लेबाज के बल्‍ले से गेंद टकराई है। हालांकि कोहली के पीछे न देखने और ईशान किशन के अपील न करने की वजह से अंपायर को लगा कि कोई एज नहीं है।

(Screengrab: HotStar)

हालांकि टीवी रिप्‍ले में साफ दिख रहा था कि गेंद कोहली के बल्‍ले का किनारा लेकर गई है। कमेंटेटर्स ने भी एज की आवाज आने की पुष्टि की। इसके अलावा स्निकोमीटर पर भी विराट कोहली के बल्‍ले से लगा एज साफ दिख रहा था। इस समय कोहली 24 के निजी स्‍कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ओवर खत्‍म होने के बाद कोहली अंपायर के पास जाकर हंसते हुए कुछ बतियाते नजर आए।

(Screengrab: HotStar) (Screengrab: HotStar)

कोहली अपने स्‍कोर में ज्‍यादा इजाफा नहीं कर सके और 37 के निजी स्‍कोर पर 18वें ओवर में हार्दिक पंड्या की गेंद पर कीरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे। आउट होने के बावजूद क्रीज न छोड़ने के चलते विराट कोहली फेयर प्‍ले अवार्ड में कुछ प्‍वॉइंट्स गंवा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MI vs RCB, VIDEO: कई मीटर दूर गिरा हार्दिक पंड्या का बैट, बड़े भाई ने वापस किया बल्ला
2 IPL 2018, VIDEO: मंदीप और विराट को लगातार किया चलता, 1 ओवर में तीन विकेट लेकर छा गए पांड्या
3 RCB vs MI: बर्थडे पर दिया जीत का गिफ्ट, मैच के बाद पत्नी अनुष्का के लिए यह बोले विराट कोहली
जस्‍ट नाउ
X