ताज़ा खबर
 

IPL 2018, SRH vs CSK: यहां देखें हैदराबाद वर्सेज चेन्नई मैच का लाइव स्कोरकार्ड

IPL 2018, SRH vs CSK: इस साल चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ दोनों मैचों में जीत हासिल की है। हालांकि प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर रहने के बाद भी धोनी टीम के गेंदबाजों के प्रति चिंता जता चुके हैं।

डू प्लेसिस का शानदार पारी से चेन्नई ने 2 विकेट से जीत दर्ज की

IPL 2018, SRH vs CSK: मंगलवार (22 मई, 2018) को आईपीएल क्वालीफायर के लिए पहला मुकाबाल प्वाइंट टेबल में चोटी की टीम सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। जो टीम मैच में जीत दर्ज करेगी वो सीधे 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में फाइनल मैच खेलेगी। हारने वाली टीम एलिमिनेटर मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम के खिलाफ क्वालीफायर- 2 खेलेगी। इस मैच में जो टीम जीत दर्ज करेगी वो सीधे फाइनल खेलेगी। इस साल आईपीएल के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके टूर्नामेंट में हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रही हैं। इस साल चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ दोनों मैचों में जीत हासिल की है।

LIVE SRH vs CSK Qualifier 1, IPL 2018 Live Cricket Score, IPL Live:

IPL Live Streaming, SRH vs CSK Live Cricket Streaming, VIVO IPL 2018:

हालांकि प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर रहने के बाद भी धोनी टीम के गेंदबाजों के प्रति चिंता जता चुके हैं। टीम की खराब गेंदबाजी धोनी की चिंता का कारण अभी तक बनी हुई है। पूर्व में एक साक्षात्कार में सीएसके के बल्लेबाज सुरेश रैना ने बताया कि गेंदबाजों की गलतियों से धोनी परेशान है। रैना ने कहा कि दो साल के प्रतिबंध के बाद टूर्नामेंट में वापस लौटी चेन्नई को खिताब जीताने की धोनी की पूरी कोशिश है। मगर गेंदबाज लगातार एक जैसी गलतियां कर रहे हैं। वो रन लुटा रहे हैं। ऐसे में धोनी की परेशानी लगातार बनी हुई है। चेन्नई के साथ फायदा यह है कि वह कुछ बल्लेबाजों पर ही निर्भर नहीं है।रायुडू (586 रन) के अलावा शेन वाटसन (438 रन) भी शानदार फार्म में है। कप्तान धोनी कई मैचों में फिनिशर रहे हैं जबकि सुरेश रैना ने कल पारी के सूत्रधार की भूमिका बखूबी निभाई।

SRH vs CSK Full Scorecard :

Live Blog

IPL 2018 Playoffs Live, SRH vs CSK Playing 11 for Today Match

16:53 (IST) 22 May 2018
केन विलियमसन-शिखर धवन से बल्लेबाजी में हैदराबाद को उम्मीद

बल्लेबाजी हैदराबाद टीम प्रबंधन के लिए थोड़ी चिंता का विषय हो सकती है। कप्तान केन विलियमसन के अलावा कोई भी बल्लेबाज लगातार बल्ले से रन नहीं कर पाया है। पिछले कुछ मैचों में शिखर धवन का बल्ला भी रंग में आ गया है और मध्यक्रम में मनीष पांडे भी अपना काम बखूबी निभा रहे हैं।

16:08 (IST) 22 May 2018
ये है हैदराबाद का मजबूत पक्ष

हैदराबाद की बात की जाए तो उसकी ताकत गेंदबाजी है। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा किसी भी तरह के बल्लेबाजी आक्रमण को शांत रखने का माद्दा रखते हैं। भुवनेश्वर, कौल टीम को बेहतरीन शुरुआत देते हैं और राशिद-शाकिब की जोड़ी मध्य में बल्लेबाजों के लिए रनों को तरसा देती है। यह सभी साथ में लगातार अंतराल पर विकेट भी निकालते रहते हैं। अंत में भुवनेश्वर अपने विशेषता दिखाते हुए रनों पर अंकुश लगाते हैं।

15:43 (IST) 22 May 2018
हैदराबाद के गेंदबाज खड़ी कर सकते हैं परेशानी

हैदराबाद की गेंदबाजी को देखते हुए चेन्नई के बल्लेबाज भी सतर्क रहेंगे। तेज गेंदबाजी में शार्दूल ठाकुर, दीपक चहर और लुंगी नगिदी ने टीम की कमान को अच्छे से संभाले रखा है। वहीं स्पिन में रवींद्र जडेजा और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी स्पिनर उनके पास हैं। 

15:02 (IST) 22 May 2018
अंबाती रायडू चेन्नई की ओर से सबसे सफल गेंदबाज

बल्लेबाजी में अंबाती रायुडू इस सीजन में चेन्नई के लिए सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। रायुडू के साथ शेन वाटसन पारी की शुरुआत करने आते हैं। मध्यक्रम में सुरेश रैना का बल्ला भी चल रहा है। निचले क्रम में ड्वायन ब्रावो के रहते हुए धौनी निश्चिंत हैं।

14:28 (IST) 22 May 2018
रोमांचक रहा हैदराबाद का सफर

क्रिकेट में बैन झेल रहे पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के बिना इस साल टूर्नामेंट में उतरी हैदराबाद का अबतक का सफर काफी रोमांचक रहा है। टीम ने सभी मोर्चों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर दिखाया है। खुद कप्तान केन विलियमसन ने अबतक शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने 14 मैचों में 60 की औसत से शानदार 661 रन बना हैं। खास बात यह है कि इतनी कम पारियों में उन्होंने आठ बार पचास या इससे अधिक रन बनाए हैं। गेंदबाजी के क्षेत्र में भी राशिद खान और सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन कर हैं। ऐसे में हैदराबाद चेन्नई के खिलाफ पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए क्वालीफायर में बेहतरीन प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

13:10 (IST) 22 May 2018
टूर्नामेंट में दोनों टीमों का रहा जोरदार प्रदर्शन

इस साल आपीएल में जोरदार प्रदर्शन करने वाली चेन्नई और हैदराबाद के बीच आज मैच बहुत रोमांचक होने वाला है। मैच में हैदराबाद जहां चेन्नई से पिछले दो मैचों की हार का बदला लेने और फाइनल में पहुंने के इरादे से मैदान पर उतरेगी वहीं धोनी अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद के साथ जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेंगे।