ताज़ा खबर
 

IPL 2018, MI vs KXIP: धमाकेदार पारी खेलकर भी नहीं जिता पाए केएल राहुल, पर बना डाला रिकॉर्ड

राहुल ने 94 रन की पारी खेली और मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के शिकार बने। इन रनों की वजह से राहुल आईपीएल 2018 में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

(PTI photo)

आईपीएल 2018 में बुधवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच ‘करो या मरो’ वाला मुकाबला था। उम्मीद के मुताबिक, मैच बेहद रोमांचक रहा और मुंबई ने आखिरी ओवर में पंजाब को 3 रनों से शिकस्त दी। हालांकि, पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल जब तक क्रीज पर थे, फैंस का यह यकीन करना मुश्किल था कि उनकी टीम यह मैच गंवाने वाली है। राहुल ने 94 रन की पारी खेली और मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के शिकार बने। इन रनों की वजह से राहुल आईपीएल 2018 में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। अपनी धमाकेदार पारी की वजह से केएल राहुल इस आईपीएल सबसे ज्यादा रन (638*) बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, उनकी उपलब्धि सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं। वह इस आईपीएल सबसे ज्यादा छक्के (32*) और सबसे ज्यादा चौके (62*) लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। वह उन 7 खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने इस आईपीएल 500 रनों का आंकड़ा पार किया है। ये बल्लेबाज हैं- ऋषभ पंत, केएल राहुल, केन विलियमसन, अंबाती रायडू, जोस बटलर, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली।

बता दें कि क्रुणाल पांड्या और कीरन पोलार्ड की साझेदारियों की वजह से मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 186 का चुनौतीपूर्ण स्कोर रखा था। केएल राहुल ने अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिला दी थी कि लेकिन आखिरी ओवरों में पंजाब की टीम दबाव में आ गई और मैच उसके हाथ से निकल गया। केएल राहुल और क्रिस गेल ने पंजाब को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने हार्दिक पांड्या के तीसरे ओवर में 19 रन बटोरे। गेल ने एक छक्का और एक चौका लगाया, जबकि राहुल ने लगातार दो चौके जड़कर पंजाब का स्कोर 28/0 पहुंचा दिया। हालांकि, चौथे ओवर में गेल 11 गेंदों पर 18 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद राहुल ने एरॉन फिंच के साथ मिलकर पंजाब का स्कोर 57/1 तक पहुंचाया। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी के जरिए टीम का स्कोर 10 ओवर में 86/1 पहुंचाया।

राहुल ने 11वें ओवर में क्रुणाल पंड्या की गेंद पर सिंगल लेकर 36 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और एक चौका लगाया। इसके बाद, राहुल ने दो लगातार छक्के जड़कर पंजाब का स्कोर 16 ओवर में 145 पहुंचा दिया। पंजाब को आखिरी 4 ओवर में 42 रनों की जरूरत थी। हालांकि, 17 ओवर में बुमराह ने पंजाब को दो बड़े झटके दिए। फिंच 46 रन बनाकर आउट हुए, जबकि माकर्स स्टोयनिस भी इसी ओवर में चलते बने। अगले ओवर में राहुल ने दो चौके जड़कर लक्ष्य 12 गेंदों पर 23 रन बना दिया। लेकिन 19वें ओवर में बुमरा ने राहुल को आउट कर दिया और यहीं से पंजाब के हाथों से गेम निकल गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App