ताज़ा खबर
 

आईपीएल 2018: सबसे ज्यादा छक्के मार कर भी इस क्रिकेटर को बड़ा सिक्सर किंग मानते हैं आंद्रे रसेल

इस साल आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगा चुके रसेल हालांकि खुद को बड़ा सिक्सर किंग नहीं मानते हैं।

आंद्रे रसेल। (पीटीआई फाइल फोटो)

इस साल आईपीएल टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 88 रनों की पारी खेलने वाले केकेआर के आंद्रे सरेल ने सोमवार (16 अप्रैल, 2018) को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ एक बार फिर आक्रमक बल्लेबाजी की। वेस्ट इंडीज के इस ऑलराउंडर बल्लेबाज ने महज 12 गेंदों में 41 रन ठोक डाले। इस मैच में उन्होंने छह छक्के मारे। इस साल आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगा चुके रसेल हालांकि खुद को बड़ा सिक्सर किंग नहीं मानते हैं। सोमवार को मैच की पहली पारी के बाद टीवी प्रेजेंटेटर से रसेल ने कहा कि वह कि खुद का सिक्सर किंग ने नहीं मानते हैं। दरअसल रसेल से पूछा गया कि क्रिस गेल और खुद में से वह किसे बड़ा सिक्सर किंग मानेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं गेल को ऊपरी स्थान दूंगा। बता दें कि 29 साल के रसेल आईपीएल में केकेआर के लिए खासे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। इस साल पिछले कई मैचों में वह केकेआर के लिए कई महत्वपूर्ण पारी खेल चुके हैं।

बता दें कि कोलकाता फ्रेंचाइजी ने इस बार रसेल को टीम में बरकरार है। क्रिकेट के इस छोटे से टूर्नामेंट में रसेल को काफी आक्रमक बल्लेबाज माना जाता है। उनके बल्लेबाजी औसत की बात करें तो टी-20 में यह महज 14.38 है और स्ट्राइक रेट 129.21 का है। आईपीएल की बात करें तो इसमें रसेल का बल्लेबाजी औसत 29.08 है जबकि स्ट्राइक रेट करीब 185 का है। टी-20 में सभी प्रारूपों को मिलाकर रसेल करीब 250 मैच खेल चुके हैं जिनमें उनके 13 अर्धशतक शामिल है।

गौरतलब है कि क्रिस गेल को टी-20 प्रारूप में क्रिकेट का सबसे महानतम खिलाड़ी माना जाता है। करीब 40 के बल्लेबाजी औसत वाले गेल का स्ट्राइक रेट इस प्रारूप में 150 के करीब बैठता है। इसमें उन्होंने करीब 325 मैच खेले हैं जिसमें उनका हाई स्कोर 175 रहा है। टूर्नामेंट में उनके नाम 20 शतक है जबकि उन्होंने 68 अर्धशतक जमाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App