ताज़ा खबर
 

IPL: भंवर में वार्नर का करियर, टीम हैदराबाद को भरोसा- उनकी जगह लेने के लिए कई बड़े खिलाड़ी

साहा ने कहा, ‘‘मुझे लगता है, हमारे पास वार्नर का स्थान लेने के लिए विकल्प हैं। हो सकता है कि 100 फीसदी न हो क्योंकि वह शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन हम उनका स्थान भरने की कोशिश करेंगे।’’

Author Updated: March 28, 2018 10:46 AM
डेविड वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना कप्‍तान बनाया था। (Photo: BCCI)

दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वार्नर के बॉल टैंपरिंग में फंसने के बाद अब उनका इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सस्‍ंकरण में खेलना मुश्किल है। वार्नर फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान हैं। टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा ने कहा कि उनकी टीम कप्तान से पद छोड़ने को कहती है तो भी टीम के पास वार्नर का स्थान लेने के लिए कई खिलाड़ी हैं। हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़खानी विवाद में वार्नर का नाम आया था और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस मैच के बाकी बचे दो दिनों के लिए उन्हें उप-कप्तान पद से हटा दिया था। उन पर आगे कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

इस विवाद के बाद वार्नर के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम हैदराबाद के कप्तान बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं। टीम के मेंटॉर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वी.वी.एस. लक्ष्मण ने कहा है कि टीम प्रबंधन इस पर टिप्पणी करने से पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के फैसले का इंतजार कर रहा है। साहा ने हैदराबाद के लिए रवाना होने से पहले कलकत्ता खेल पत्रकार क्लब में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “इस पर अभी फैसला लेना बाकी है। मुझे लगता है कि टीम सीजन में उन्हें ध्यान में रखते हुए रणनीति बनाएगी। लेकिन, मान लें कि वह (वार्नर) हमारे साथ नहीं होते हैं तो टीम में उनका स्थान लेने के लिए कई काबिल खिलाड़ी हैं।”

विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “अगर वार्नर होते हैं तो जाहिर सी बात है यह बहुत अच्छी बात होगी। उन्होंने हैदराबाद के लिए शानदार बल्लेबाजी की है और कप्तान के तौर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है।” साहा ने कहा, “लेकिन, मुझे लगता है, हमारे पास उनका स्थान लेने के लिए विकल्प हैं। हो सकता है कि 100 फीसदी न हो क्योंकि वह शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन हम उनका स्थान भरने की कोशिश करेंगे।”

गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद आईसीसी ने आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक मैच के प्रतिबंध के अलावा पूरी मैच फीस का जुर्माना और गेंद से छेड़खानी करने वाले कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया है।

भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने आईसीसी की स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट को दी गई सजा की आलोचना की थी। उन्होंने एक ट्वीट के माध्मय से कहा था कि आईसीसी ने दोनों को कम सजा दी है जबकि पूर्व में भारतीय खिलाड़ियों को आईसीसी ने अधिक कड़ी सजा दी थी। उन्होंने कहा था कि नियम सभी के लिए एक जैसे होने चाहिए। साहा ने भी हरभजन समान रुख जताते हुए कहा, “वे सभी अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और खेल के ब्रैंड एम्बेसडर हैं। अगर वो कुछ ऐसा करते हैं जो सही नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि खेल को इससे कोई फायदा होगा। नियम हर किसी के लिए एक जैसे होने चाहिए।”

साहा ने हैदराबाद के लिए रवाना होने से पहले कलकत्ता खेल पत्रकार क्लब में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘‘इस पर अभी फैसला लेना बाकी है। मुझे लगता है कि टीम सीजन में उन्हें ध्यान में रखते हुए रणनीति बनाएगी। लेकिन, मान लें कि वह (वार्नर) हमारे साथ नहीं होते हैं तो टीम में उनका स्थान लेने के लिए कई काबिल खिलाड़ी हैं।’’ विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ‘‘अगर वार्नर होते हैं तो जाहिर सी बात है यह बहुत अच्छी बात होगी। उन्होंने हैदराबाद के लिए शानदार बल्लेबाजी की है और कप्तान के तौर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है।’’

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ट्विटर पर दिग्‍गज अंग्रेज क्रिकेटर माइकल वॉन से भिड़ गईं डेविड वार्नर की पत्‍नी, जानिए पूरा मामला
2 आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने पहली बार की थी ओपनिंग, फिर जो हुआ वो इतिहास है