ताज़ा खबर
 

KXIP vs CSK: क्रिस गेल ने मैदान पर किया कुछ ऐसा बर्ताव, जीत लिया दिल

इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) सीजन 11 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का खेल खत्म हो गया है, लेकिन रविवार (20 मई) को प्लेऑफ में जगह पाने की जद्दोजहद में खेलने उतरी टीम के चहेते खिलाड़ी क्रिस गेल कुछ ऐसा कर गए कि क्रिकेट फैन्स समेत अंपायर्स और कमेंटेटर्स के भी दिल जीत लिए।

आईपीएल 11 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल (पीटीआई फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) सीजन 11 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का खेल खत्म हो गया है, लेकिन रविवार (20 मई) को प्लेऑफ में जगह पाने की जद्दोजहद में खेलने उतरी टीम के चहेते खिलाड़ी क्रिस गेल कुछ ऐसा कर गए कि क्रिकेट फैन्स समेत अंपायर्स और कमेंटेटर्स के भी दिल जीत लिए। पैसों की चकाचौंध वाले आईपीएल में ऐसा कम ही देखा जाता है कि कोई खिलाड़ी अपने बचाव का एक भी मौका गंवाए। हुआ यह था पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल दूसरे ओवर में जब क्रीज पर आए तो चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाज लुंगी एनगिडी की गेंद पर चकमा खा गए, गेंद सीधी विकेट कीपर और सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के दस्तानों में समा गई। इस पर अपायर ने गेल को आउट करार नहीं दिया तो धोनी ब्रिगेड ने डीआरएस लेने का विचार किया। लेकिन इससे पहले कि फैसला लिया जाता, गेल बड़ी सहजता से पवेलियन की ओर बढ़ गए। गेल की ईमानदारी को देख सभी उनके कायल हो गए। गेल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है।

बता दें कि पंजाब को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हर हाल में 53 रनों से मैच जीतना था। चेन्नई ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। ऐसे में पंजाब टीम की कोशिश थी को चेन्नई को तगड़ा लक्ष्य दिया जाए ताकि प्लेऑफ के लिए आखिरी मौके को भुना सके। लेकिन पंजाब की पूरी टीम 153 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी धोनी टीम ने 5 गेंदों के शेष रहते 159 रन बनाकर मैच जीत लिया। टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में पंजाब का प्रदर्शन देखकर विश्लेषकों को लग रहा था कि टीम काफी आगे तक जाएगी, लेकिन बीच के मैचों में उसकी लय गड़बड़ा गई।

रविवार के मैच में पंजाब ने काफी मजबूत टीम उतारी थी। केएल राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एंड्रयू टॉस आएर, एरोन फिंच आदि खिलाड़ी टीम का हिस्सा थे। दुर्भाग्यवश इस मैच में गेल अपना खेल नहीं दिखा सके, नहीं तो मैच की सूरत कुछ और हो सकती थी, वह शून्य पर ही चलते बने। फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App