ताज़ा खबर
 

IPL 2017: पहली ही जंग में युवराज सिंह का “खून-खराबा”, गेंद को “लहू-लुहान” कर मारी सबसे तेज फिफ्टी

युवराज ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 50 रन जड़े

फिफ्टी लगाने के बाद युवराज सिंह। (PTI Photo)

आईपीएल के दसवें सीजन के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए युवराज सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की। इस टूर्नामेंट में अपना सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले युवराज सिंह की बदौलत टीम को जीत मिली। युवराज ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 50 रन जड़े। आईपीएल में यह युवराज की 11वीं हाफ सेंचुरी थी। बुधवार को खेले गए आईपीएल सीजन-10 के पहले मैच में 35 साल के युवराज ने 27 गेंदों में अपनी टीम में सर्वाधिक 62 रन बनाए। युवराज ने इस पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े।

मैन आफ द मैच युवराज सिंह ने कहा, “आप वापसी करके अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आत्मविश्वास बढता है। आपको इस बात की चिंता नहीं रहती कि आपको भारतीय टीम में वापसी करनी है। मैं ज्यादा देर बल्लेबाजी कर रहा हूं। शार्ट गेंद पर मेहनत कर रहा हूं। आज किस्मत ने भी साथ दिया लेकिन मैं शार्ट गेंद को अच्छा खेल रहा हूं।” युवराज सिंह 11वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए, उस समय हैदराबाद का स्कोर 2 विकेट पर 93 रन था। हालांकि 13वें ओवर में उन्हें एक जीवनदान भी मिला। अनिकेत चौधरी की गेंद पर युवराज ने शॉट खेला और गेंद हवा में उछल गए, लेकिन श्रीनाथ अरविंद ने कैच नहीं पकड़ पाए।

सनराइजर्स ने सपाट विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 207 रन बनाये। जवाब में विराट कोहली के बिना खेल रही आरसीबी 19.4 ओवर में 172 रन पर ऑलआउट हो गई। आईपीएल में 23 मैचों के बाद बेंगलुरु टीम आल आउट हुई है। उसके चारों शीर्ष बल्लेबाजों क्रिस गेल (32), मनदीप सिंह (24), ट्रेविस हेड (30) और केदार जाधव (31) ने उम्दा शुरूआत की लेकिन अपने विकेट गंवा बैठे। केदार का विकेट गिरने के बाद से आरसीबी मैच में नहीं लौट सकी। केदार अपनी 16 गेंद की पारी के दौरान काफी खतरनाक लग रहे थे लेकिन डीप से बेन कटिंग के सीधे थ्रो पर वह रन आउट हो गए। सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने अपने स्पिनरों को बखूबी रोटेट किया। आईपीएल में खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर राशिद ने चार ओवर में 36 रन देकर दो विकेट चटकाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App