ताज़ा खबर
 

IPL 2017: फिटनेस टेस्ट में पास हुए विराट कोहली, 14 अप्रैल को मुंबई इंडिंयस के खिलाफ करेंगे वापसी

कोहली कंधे की चोट के कारण आईपीएल सीजन 10 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए कोहली को दाहिने कंधे में चोट लगी थी। (PTI Photo)

भारतीय कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट के कारण आईपीएल सीजन 10 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं। हालांकि अब यह साफ हो गया है कि वह कंधे की चोट से उबर चुके हैं और मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले आईपीएल मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु की अगुवाई करेंगे। बीसीसीआई के एक बयान के अनुसार, “भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम ने इसकी पुष्टि की है कि भारतीय कप्तान और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने मैच फिटनेस हासिल कर ली है।” इसमें कहा गया, “वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ कल आरसीबी के अगले मैच के लिये उपलब्ध होंगे।” बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए कोहली को दाहिने कंधे में चोट लगी थी। वह धर्मशाला में चौथा और निर्णायक टेस्ट नहीं खेल सके और आईपीएल के शुरूआती तीन मैचों से भी बाहर रहे।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था वीडियो:

इससे पहले कोहली ने 11 अप्रैल को अपने इंस्टाग्राम अकाउंड में एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह जिम में पसीना बहा रहे हैं। उन्हें भारोत्तोलन का क्लीन एवं जर्क ड्रिल करते हुए दिखाया गया है। जिस तरह से वह आराप से भार उठा रहे हैं उसे संकेत मिल गया था कि वह धीरे धीरे पूर्ण फिटनेस हासिल कर रहे हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट पर लिखा था, “मैदान पर लौटने के लिये इंतजार नहीं कर सकता। अब लगभग वापसी के लिये तैयार हूं????? 14 अप्रैल?”

फेसबुक-इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले आईपीएल खिलाड़ी

हाल ही में आई एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, विराट कोहली आईपीएल के इस सीजन में खेल रहे सभी क्रिकेटरों में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी हैं। फेसबुक की टॉप 10 की सूची में विराट कोहली के बाद महेंद्र सिंह धोनी (पुणे), युवराज सिंह (हैदराबाद), रोहित शर्मा (मुंबई), शाकिब अल हसन (कोलकाता), क्रिस गेल (बेंगलुरु), शिखर धवन (हैदराबाद), गौतम गंभीर (कोलकाता), हरभजन सिंह (मुंबई) और ग्लेन मैक्सवेल (पंजाब) आते हैं।

IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

IPL के 8 टीमों के कप्तानों पर एक नज़र

IPL: टॉप 5 'पनौती' खिलाड़ी, जिस टीम में गए उस टीम का हो गया बंटाधार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule