ताज़ा खबर
 

IPL 2017: हैदराबाद में एमएस धोनी ने दिखाया वे क्‍यों है बेस्‍ट फिनिशर, आखिरी गेंद पर चौके से दिलाई जीत

हैदराबाद की टीम ने मोइजेस हेनरिक्स (नाबाद 55) के अर्धशतक की बदौलत तीन विकेट पर 176 रन बनाए।

Author Updated: April 22, 2017 8:12 PM
मैच के दौरान शॉट लगाते महेंद्र सिंह धोनी।

फार्म में वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। धोनी ने 34 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 61 रन की पारी खेली। उन्होंने सिद्धार्थ कौल की पारी की अंतिम गेंद पर चौका जड़कर टीम का स्कोर चार विकेट पर 179 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिलाई। धोनी ने मनोज तिवारी (आठ गेंद में नाबाद 17) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 3.5 ओवर में 58 रन की अटूट साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित की। पुणे को इससे पहले सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने तूफानी शुरूआत दिलाई जिन्होंने 41 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से 59 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से लेग स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया लेकिन अन्य गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। कौल ने तीन ओवर में 45 जबकि मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 42 रन लुटाए।

इससे पहले हैदराबाद की टीम ने मोइजेस हेनरिक्स (नाबाद 55) के अर्धशतक की बदौलत तीन विकेट पर 176 रन बनाए। हेनरिक्स ने 28 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। उन्होंने कप्तान डेविड वार्नर (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 और दीपक हुड्डा (नाबाद 19) के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रन की अटूट साझेदारी की। हैदराबाद की टीम अंतिम सात ओवर में 91 रन जोड़ने में सफल रही। डेनियल क्रिस्टियन (20 रन पर एक विकेट) और लेग स्पिनर इमरान ताहिर (23 रन पर एक विकेट) ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी की जिससे हैदराबाद की रन गति पर अंकुश लगा। जयदेव उनादकट ने भी टीम की ओर से एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पुणे ने चौथे ओवर में ही अजिंक्य रहाणे (02) का विकेट गंवाया जिन्होंने बिपुल शर्मा की गेंद पर मिड आन पर सिद्धार्थ कौल को आसान कैच थमाया।त्रिपाठी ने भुवनेश्वर कुमार पर दो चौके मारे लेकिन मोहम्मद सिराज की पहली ही गेंद पर भाग्यशाली रहे जब बिपुल ने उनका कैच टपका दिया। त्रिपाठी ने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा जबकि अगले ओवर में कौल पर दो छक्के और एक चौका जड़ा। उन्होंने लेग स्पिनर राशिद खान पर एक रन के साथ 32 गेंद में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MI vs DD: मॉरिस-रबाडा का संघर्ष भी नहीं दिला सका दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत, मुंबई के हाथों मिली 14 रन से मात
2 IPL 2017: जब एबी डिविलियर्स के बेटे ने लगाए शानदार शॉट्स, देखें वीडियो
3 KKR vs GL: सुरेश रैना की कप्तानी पारी के दम पर गुजरात ने कोलकाता को उसके घर में दी मात