ताज़ा खबर
 

IPL 2017: केविन पीटरसन ने धोनी से पूछा- हम दोनों में बेहतर गोल्‍फर कौन? जवाब सुन कमेंटेटर्स ने लगाए ठहाके

कमेंट्री कर रहे केविन पीटरसन ने मनोज तिवारी से कहा क‍ि वे एमएस धोनी को बताएं कि वे (पीटरसन) उनसे बेहतर गोल्‍फर हैं।

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के दस सालों के इतिहास में पहली बार किसी और की कप्तानी में खेलेंगे।(Photo: BCCI)

महेंद्र सिंह धोनी की हाजिरजवाबी के कई नमूने क्रिकेट प्रेमियों ने देख रखे हैं। गुरुवार (6 मार्च) को मुंबई इंडियन और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच मैच में एक मजेदार वाकया हुआ। आईपीएल के मैच में मैदान पर मौजूद किसी खिलाड़ी से कमेंटेटर बात करते हैं। इस बार पुणे के मनोज तिवारी के पास माइक था। कमेंट्री कर रहे केविन पीटरसन ने उनसे कहा क‍ि वे एमएस धोनी को बताएं कि वे (पीटरसन) उनसे बेहतर गोल्‍फर हैं। दरअसल पीटरसन सिर्फ धोनी को चिढ़ाना चाहते थे। जब तिवारी ने धोनी को यह बात बताई तो उन्‍होंने जो जवाब दिया, उसे सुनकर कमेंट्री बॉक्‍स में मौजूद क्रिकेटर्स ठहाके मारकर हंसने लगे। धोनी ने कहा, ”वह (पीटरसन) मेरा पहला टेस्‍ट विकेट है।” आइपीएल के इतिहास में पहली बार महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर एक कप्तान के तौर पर नहीं उतरे हैं। उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ आरपीएस टीम के कप्तान हैं। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की टीम 2016 सीजन में सातवें स्थान पर रही थी।

महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी खुद को साबित करने का यह मौका होगा। कप्तानी से हटाए जाने के बाद वह आईपीएल के दस सालों के इतिहास में पहली बार सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। एमएस धोनी आईपीएल के पहले संस्करण से ही चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते आ रहे थे, बाद में वो आरपीएस के साथ भी कप्तान के रूप में ही जुड़े।

आईपीएल 2016 सीजन में शामिल हुई राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम के लिए उसका पहला सत्र काफी खराब रहा था। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स टीमों के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल के लिए प्रतिबंधित होने के बाद दो नई टीमें गुजरात लॉयंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट आईपीएल में शाामिल हुई थीं।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की टीम कागज पर तो बहुत मजबूत थी, टीम में बड़े बड़े नाम थे, अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में भी बेहतरीन ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाला महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान था, ऐसे में इस टीम से जिस प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद थी रिजल्ट उसके बिल्कुल विपरीत था।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट मजबूती, कमजोरी और X- फैक्टर

मुंबई इंडियंस मजबूती, कमजोरी और X- फैक्टर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App