ताज़ा खबर
 

IPL 2017 के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स ने फील्डिंग में किया कमाल, एमएस धोनी भी हुए मुरीद

बेन स्‍टोक्‍स को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने आईपीएल 10 की नीलामी के दौरान साढ़े 14 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Author Updated: April 17, 2017 4:41 PM
बेन स्‍टोक्‍स। (Photo:AP)

आईपीएल 10 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 27 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पुणे ने अपने तेज गेंदबाजों के बूते 161 रन के स्‍कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और विराट कोहली की सेना को उसके ही घर में मात दे दी। इस मैच के दौरान खिलाडि़यों की ओर से मैदान में चुस्‍त फील्डिंग के कई मौके भी देखने को मिले। विराट कोहली ने कवर्स में डाइव लगाकर राहुल त्रिपाठी का शानदार कैच लपका था।

वहीं पुणे की ओर से एमएस धोनी की स्‍टंपिंग और बेन स्‍टोक्‍स का बाउंड्री पर छक्‍का बचाना गजब के मौके थे। इस साल के आईपीएल में फील्डिंग काफी औसत रही है। कई आसान कैच छोड़े गए हैं तो ओवरथ्रो के रूप में भी काफी रन लुटाए गए हैं। लेकिन आरसीबी और आरपीएस के मैच के दौरान फील्डिंग का नया ही स्‍तर देखने को मिला।

आईपीएल सीजन 10 के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स के लिए यह मैच काफी यादगार रहा। वे इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्‍होंने अपने कोटे के चार ओवर में केवल 18 रन दिए और तीन विकेट चटकाए। साथ ही फील्डिंग के दौरान भी वे पूरे रंग में नजर आए। आरसीबी की पारी के 18वें ओवर के दौरान उन्‍होंने बाउंड्री पर पुणे टीम के लिए पूरे पांच रन बचाए।

शार्दुल ठाकुर की चौथी गेंद पर स्‍टुअर्ट बिन्‍नी ने ऊंचा शॉट खेला। यह काफी ऊंचा गया और लॉन्‍ग ऑन पर खड़े स्‍टोक्‍स ने प्रजेंस ऑफ माइंड दिखाते हुए सीमा रेखा के पार से गेंद को लपक लिया। लेकिन इस दौरान उनका बैलेंस बिगड़ गया तो उन्‍होंने गिरने से पहले गेंद को वापस मैदान में फेंक दिया। हालांकि इससे वे कैच नहीं लपक पाए लेकिन टीम के लिए उन्‍होंने पांच रन बचा लिए। उनकी फील्डिंग पर महेंद्र सिंह धोनी ने काफी देर तक तालियां बजाईं।

बेन स्‍टोक्‍स को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने आईपीएल 10 की नीलामी के दौरान साढ़े 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। यह इस सीजन की सर्वाधिक बोली है। साथ ही वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी भी हैं। इस सीजन में उनका प्रदर्शन अभी तक औसत ही रहा है। उनके नाम एक अर्धशतक है। लेकिन आरसीबी के खिलाफ प्रदर्शन से उन्‍होंने अपनी कीमत को साबित करने का प्रयास किया है। पुणे टीम ने अभी तक इस सीजन में चार मैच खेले हैं और दो जीते व दो हारे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 योगेश्‍वर दत्‍त बोले- सेना के साथ जो भी बदतमीजी करे उसे गोली मार देनी चाहिए
2 आईपीएल टीमों ने लिया मैनक्विन चैलेंज, गंभीर बने ड्रमस्‍टर, रोहित शर्मा फुटबॉलर और एमएस धोनी खेल रहे कैरम
3 IPL 2017: दिल्‍ली से हार के बाद पत्रकार पर भड़के पंजाब के कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल, बोले- कचरा सवाल है