ताज़ा खबर
 

IPL 2017: पिता का अंतिम संस्‍कार कर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स से जुड़े ऋषभ पंत, कोच ने कहा- सचिन और कोहली जैसा कमाल करेंगे

ऋषभ पंत ने इस बार रणजी सीजन में गजब का प्रदर्शन किया था। इसमें उन्‍होंने केवल 48 गेंद में सैंकड़ा ठोक दिया था जो कि इस टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक है।

Author बेंगलुरु | April 8, 2017 2:53 PM
युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत अपनी आईपीएल टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के साथ जुड़ गए हैं।

युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत अपनी आईपीएल टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के साथ जुड़ गए हैं। दो दिन पहले ही उनके पिता का निधन हो गया था। पिता का अंतिम संस्‍कार करने के बाद पंत ने पेशेवर अंदाज में टीम के साथ जुड़ने का फैसला लिया। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच पैडी उप्‍टन ने बताया कि 19 साल के पंत वही काम करेंगे जो भारतीय क्रिकेट के सुपर सितारे सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली कर चुके हैं। उन्‍होंने कहा, ”ऋषभ शाम को हमसे जुड़ जाएंगे। पूरी टीम उनके साथ होगी और सहारा देगी। वह युवा है। जो कुछ भी उनके परिवार में हुआ है वह उनके लिए काफी मुश्किल समय है। इस तरह के वाकये लंबे समय तक असर डालते हैं। हमें उसकी मानसिक स्थिति को लेकर मददगार होना होगा।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिता के अंतिम संस्‍कार के समय ऋषभ थोड़े से जल भी गए। इससे चलते वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ दिल्‍ली के मैच में शायद ही खेल पाएं। ऋषभ पंत के पिता काफी लंबे समय से बीमार थे। मंगलवार (4 अप्रैल) को रुड़की में उनका निधन हो गया था। इसके चलते ऋषभ को टीम का साथ छोड़कर घर जाना पड़ा था। दिल्‍ली की टीम की ओर से उन्‍हें मदद दी गई थी। साथ ही परिवार के साथ पर्याप्‍त समय बिताने को कहा गया था।

ऋषभ पंत ने इस बार रणजी सीजन में गजब का प्रदर्शन किया था। इसमें उन्‍होंने केवल 48 गेंद में सैंकड़ा ठोक दिया था जो कि इस टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक है। जनवरी में उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय टी20 कॅरियर का आगाज भी किया था। जिस स्थिति से ऋषभ पंत आज गुजर रहे हैं। कुछ ऐसा ही विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के साथ भी हुआ था। एक रणजी मैच के दौरान विराट कोहली के पिता का देहांत हो गया था। वहीं 1999 के क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर के पिता का निधन हो गया था।

वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन हिल्फेनहास को दक्षिण अफ्रीकी हरफनमौला खिलाड़ी ज्यां पॉल ड्यूमिनी के स्थान पर दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल किया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 27 टेस्ट, 25 एकदिवसीय और सात टी-20 मैच खेल चुके हिल्फेनहास ने हालांकि 2012 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। 34 साल के हिल्फेनहास बीते दो संस्करणों में दो फ्रेंचाइजी टीमों के लिए खेल चुके हैं।

इसी तरह केरल के बल्लेबाज विष्णु विनोद को लोकेश राहुल के स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में शामिल किया गया है। राहुल कंधे में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। तमिलनाडु के बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने अपने साथ जोड़ा है। वह भारतीय स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का स्थान लेंगे। सुंदर अंडर-19 स्तर पर भारत के लिए खेल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App