IPL 2017: ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी, उमेश यादव को बनाया निशाना और धोनी-युवराज की स्‍टाइल में उड़ाए छक्‍के

दिल्‍ली के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के जरिए अभी तक काफी लोगों को अपना फैन बना चुके हैं।

rishabh pant, ipl, ipl 2017, rishabh pant ipl, rishabh pant delhi daredevils, delhi daredevils, dd vs kkr, rishabh pant batting, rishabh pant vs kkr, rishabh pant ipl 2017, delhi vs kolkata, ipl latest news, ipl latest updates, rishabh pant runs
ऋषभ पंत ने एक बार फिर आक्रामक शैली में बल्‍लेबाजी करते हुए उमेश यादव को निशाने पर लिया। (Photo Source: BCCI)

दिल्‍ली के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के जरिए अभी तक काफी लोगों को अपना फैन बना चुके हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान उन्‍होंने एक बार फिर आक्रामक शैली में बल्‍लेबाजी करते हुए उमेश यादव को निशाने पर लिया। ऋषभ ने उमेश के चौथे और दिल्‍ली की पारी के 17वें ओवर में 26 रन बटोरे। उनके बल्‍ले से तीन छक्‍के ओर दो चौके निकले। कोलकाता के खिलाफ उन्‍होंने 16 गेंद में 38 रन की पारी खेली। इसमें चार छक्‍के और दो चौके शामिल थे। इस दौरान उनकी स्‍ट्राइक रेट 237.50 की रही। इस आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के मामले में ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर हैं। उन्‍होंने चार मैचों में 10 छक्‍के उड़ाए हैं। उनसे आगे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (12) और वेस्‍ट इंडीज के काइरोन पोलार्ड (11) हैं।

उन्‍होंने उमेश यादव के ओवर की दूसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर छक्‍का उड़ाया, वहीं तीसरी और छठी गेंद को चौके के लिए भेजा। उमेश की दूसरी गेंद पर मारे गए छक्‍के में तो महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की झलक दिखाई दी। 143 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई इस फुल लैंथ गेंद को पंत ने लॉ फुलटॉस बनाया और फिर मिड ऑन के ऊपर से दर्शकों के बीच भेज दिया।

उमेश के ओवर की तीसरी गेंद शॉर्ट और ऑफ साइड में थोड़ी सी वाइड थी लेकिन पंत ने इसे बैकवर्ड पॉइंट के ऊपर सीमा रेखा के पार कर दिया। चौथी गेंद पैड्स पर आई थी इसे पंत ने कलाइयों के सहारे बैकवर्ड स्‍क्‍वेयर लेग के ऊपर से छक्‍के के लिए भेज दिया। लेग स्‍टंप की लाइन में गिरी इस गेंद पर मारा गया शॉट युवराज सिंह की स्‍टाइल वाला था।

ओवर की पांचवीं गेंद पर उमेश यादव लाइन से थोड़े से भटक गए और बॉल आउटसाइड ऑफ में फुल लैंथ पर डाली जो कि एक तरह से शॉट मारने का आमंत्रण सा था। इसे पंत ने लॉन्‍ग ऑन के ऊपर से दर्शकों के बीच भेजा। गेंद 83 मीटर दूर जाकर गिरी। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत ने चार रन बटोरे। उमेश यादव की यह गेंद भी फुल लैंथ पर गिरी थी और दिल्‍ली के बल्‍लेबाज ने इसे कवर फील्‍डर को छकाते हुए चौके के लिए भेज दिया।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट