ताज़ा खबर
 
Dabang Delhi K.C.
0VS0
Bengal Warriors

IPL 2017: ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी, उमेश यादव को बनाया निशाना और धोनी-युवराज की स्‍टाइल में उड़ाए छक्‍के

दिल्‍ली के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के जरिए अभी तक काफी लोगों को अपना फैन बना चुके हैं।

Author Updated: April 17, 2017 6:11 PM
ऋषभ पंत ने एक बार फिर आक्रामक शैली में बल्‍लेबाजी करते हुए उमेश यादव को निशाने पर लिया। (Photo Source: BCCI)

दिल्‍ली के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत अपनी तूफानी बल्‍लेबाजी के जरिए अभी तक काफी लोगों को अपना फैन बना चुके हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान उन्‍होंने एक बार फिर आक्रामक शैली में बल्‍लेबाजी करते हुए उमेश यादव को निशाने पर लिया। ऋषभ ने उमेश के चौथे और दिल्‍ली की पारी के 17वें ओवर में 26 रन बटोरे। उनके बल्‍ले से तीन छक्‍के ओर दो चौके निकले। कोलकाता के खिलाफ उन्‍होंने 16 गेंद में 38 रन की पारी खेली। इसमें चार छक्‍के और दो चौके शामिल थे। इस दौरान उनकी स्‍ट्राइक रेट 237.50 की रही। इस आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के मामले में ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर हैं। उन्‍होंने चार मैचों में 10 छक्‍के उड़ाए हैं। उनसे आगे दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (12) और वेस्‍ट इंडीज के काइरोन पोलार्ड (11) हैं।

उन्‍होंने उमेश यादव के ओवर की दूसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर छक्‍का उड़ाया, वहीं तीसरी और छठी गेंद को चौके के लिए भेजा। उमेश की दूसरी गेंद पर मारे गए छक्‍के में तो महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की झलक दिखाई दी। 143 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई इस फुल लैंथ गेंद को पंत ने लॉ फुलटॉस बनाया और फिर मिड ऑन के ऊपर से दर्शकों के बीच भेज दिया।

उमेश के ओवर की तीसरी गेंद शॉर्ट और ऑफ साइड में थोड़ी सी वाइड थी लेकिन पंत ने इसे बैकवर्ड पॉइंट के ऊपर सीमा रेखा के पार कर दिया। चौथी गेंद पैड्स पर आई थी इसे पंत ने कलाइयों के सहारे बैकवर्ड स्‍क्‍वेयर लेग के ऊपर से छक्‍के के लिए भेज दिया। लेग स्‍टंप की लाइन में गिरी इस गेंद पर मारा गया शॉट युवराज सिंह की स्‍टाइल वाला था।

ओवर की पांचवीं गेंद पर उमेश यादव लाइन से थोड़े से भटक गए और बॉल आउटसाइड ऑफ में फुल लैंथ पर डाली जो कि एक तरह से शॉट मारने का आमंत्रण सा था। इसे पंत ने लॉन्‍ग ऑन के ऊपर से दर्शकों के बीच भेजा। गेंद 83 मीटर दूर जाकर गिरी। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत ने चार रन बटोरे। उमेश यादव की यह गेंद भी फुल लैंथ पर गिरी थी और दिल्‍ली के बल्‍लेबाज ने इसे कवर फील्‍डर को छकाते हुए चौके के लिए भेज दिया।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2017: मुनाफ पटेल के आए अच्‍छे दिन! 1426 दिन बाद आईपीएल में मिला खेलने का मौका
2 DD vs KKR, IPL 2017: अंतिम ओवर तक चले रोमांच​क मुकाबले में कोलकाता ने दिल्ली को 4 विकेट से हराया
3 बेन स्‍टोक्‍स हुए एमएस धोनी के दीवाने, बोले- जब वो हमारी टीम में हो तो घर में मैच जैसा लगता है