ताज़ा खबर
 

IPL 2017: जब एबी डिविलियर्स के बेटे ने लगाए शानदार शॉट्स, देखें वीडियो

दायें हाथ के बल्‍लेबाज ने इस सीजन में आईपीएल के तीन मैचों में 137 रन बनाए हैं। आरसीबी ने छह मैचों में से चार मैच जीते हैं।

AB de Villiers, AB de Villiers IPL, AB de Villiers RCB, IPL 2017, IPL 2017 RCB, Royal Challengers Bangalore, AB de Villiers Batting, AB de Villiers shots, AB de Villiers Fastest century, AB de Villiers Explosive Batting, AB de Villiers Shots, AB de Villiers' Son, Abraham de Villiers, Cricket Videos, Sports Videos, Sports news, Hindi cricket newsअपने बेटे के साथ खेलते एबी डिविलियर्स। (Source: YouTube ScreenGrab)

अपने अनूठे शॉट्स और विस्‍फोटक अंदाज के जरिए क्रिकेट जगत में एबी डिविलियर्स ने अहम मुकाम हासिल किया है। उन्‍हीं के नक्‍शेकदम पर उनका बेटा अब्राहम भी चल रहा है। बेहद छोटी उम्र में वह बल्‍ले से गेंद पर आक्रमण करता है और हाथों में विलो के साथ बेहद कंफर्टेबल महसूस करता है। एक वीडियो में अब्राहम ‘गो आरसीबी’ करके अपने पिता की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चीयर करते भी नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को यूट्यूब पर करीब 11 लाख लोग देख चुके हैं। आईपीएल के दसवें संस्‍करण में डिविलियर्स शुरुआती दो मैचों में पीठ की चोअ की वजह से नहीं खेले। मगर वह जब किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलने उतरे तो सिर्फ 46 गेंदों में 89 रन ठोंक दिए। दायें हाथ के बल्‍लेबाज ने इस सीजन में आईपीएल के तीन मैचों में 137 रन बनाए हैं। आरसीबी ने छह मैचों में से दो मैच जीते हैं।

वनडे क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाने वाले डिविलियर्स के कद के मौजूदा दौर में कुछ ही बल्लेबाज नजर आते हैं। मैदान पर उनकी मौजूदगी ही बड़े-बड़े गेंदबाजों के हौसले पस्त कर देती है। वे दुनिया की किसी भी टीम के  बॉलिंग लाइनअप की बखिया उधेड़ने की क्षमता रखते हैं। 27 फरवरी 2015 को डिविलियर्स ने वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में वनडे क्रिकेट में सिर्फ 64 गेंदों में सबसे तेज 150 रन बनाए थे।

आईपीएल में उनके नाम सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर सिर्फ 92 गेंदों में 229 रनों की पार्टनरशिप की थी। इस मैच में वह 52 गेंदों पर 129 रन ठोंककर नाबाद लौटे थे। उन्होंने अपने सभी 24 शतक 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट की 78 पारियों में अब तक एक भी बार जीरो पर आउट नहीं हुए हैं।

डिविलियर्स के नाम विश्व कप में सबसे ज्यादा 37 छक्के (क्रिस गेल के साथ संयुक्त रूप से) लगाने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा, एक वनडे मैच में (रोहित शर्मा और क्रिस गेल के साथ संयुक्त रूप से) 16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। एक साल में सबसे ज्यादा वनडे में 50 छक्के लगाकर उन्होंने शाहिद आफरीदी के 48 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा था। उन्हें तीन बार (2010, 2014, 2015) आईसीसी वनडे प्लेयर चुना जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 KKR vs GL: सुरेश रैना की कप्तानी पारी के दम पर गुजरात ने कोलकाता को उसके घर में दी मात