ताज़ा खबर
 

आईपीएल 2017: ऋद्धिमान साहा ने लंबी दौड़ लगाकर लपका जबरदस्‍त कैच, दिलाई जोंटी रोड्स की याद

इस मैच को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आठ विकेट से जीता। पंजाब की इस सीजन में दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है।

ऋद्धिमान साहा की गिनती भारत के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपर में होती हैं।

ऋद्धिमान साहा की गिनती भारत के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपर में होती हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने भारतीय टीम को महेंद्र सिंह धोनी की कमी नहीं खलने दी है। विकेट के पीछे मुस्‍तैदी और बल्‍ले से योगदान देने में उन्‍होंने बड़ी भूमिका निभाई है। अब आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ साहा ने अपने कैच के जरिए मंत्रमुग्‍ध कर दिया है। उन्‍होंने वरुण आरोन की गेंद पर आरसीबी के मनदीप सिंह का जबरदस्‍त कैच लपका। मनदीप ने आरोन की शॉर्ट गेंद पर बल्‍ला घुमाया और ऐसा लग रहा था कि गेंद सुरक्षित जगह पर गिरेगी। लेकिन साहा के मन में अलग ही विचार था। लंबी दौड़ लगाने के बाद उन्‍होंने गेंद के गिरने की सही जगह का अनुमान लगाया और डाइव लगाते हुए कैच लपक मनदीप को पवैलियन का रास्‍ता दिखा दिया। मैच की कमेंटेटर्स ने भी इस कैच को शानदार बताया। वहीं पंजाब के सभी खिलाडि़यों ने साहा को शाबाशी दी।

इस मैच को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आठ विकेट से जीता। पंजाब की इस सीजन में दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं आरसीबी को तीन मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी। आरसीबी ने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 148 रन का स्‍कोर खड़ा किया था। उसकी ओर से एबी डिविलियर्स ने 46 गेंद में तीन चौकों और नौ छक्‍कों की मदद से 89 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली थी। डिविलियर्स के बूते बेंगलोर ने आखिरी के पांच ओवर में 77 रन बनाए जबकि इसके पहले के 15 ओवर में उसने केवल 71 रन जोड़े थे। इसके लक्ष्‍य को पंजाब ने हाशिम अमला (58) और कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल (43) की नाबाद पारियों के बूते हासिल कर लिया।

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भी ऋद्धिमान साहा ने सुपरमैन कैच लपका था। पुणे में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान विकेट के पीछे स्टीव ओ कीफ का हवा में उड़ते हुए कैच पकड़ा था। उमेश यादव की गेंद पर स्टीव ओ कीफ अपने बल्ले का किनारा लगा बैठे और गेंद ने फर्स्ट स्लिप पर खड़े विराट कोहली का रुख किया। साहा ने अपनी दाहिनी तरफ हवा में गोता लगाते हुए दर्शनीय कैच पकड़ा। साहा का यह कैच क्रिकेट में विकेटकीपर्स द्वारा लपके गए कुछ बेहतरीन कैचों में से एक था। साहा का कैच इतना शानदार था कि कप्तान विराट कोहली काफी देर तक उनको गले से लगाए रहे और शाबाशी दी। गौरतलब है कि रिद्धिमान साहा एमएस धोनी के टेस्ट क्रिकेट से 2014 में संन्यास लेने के बाद से ही भारत के प्रमुख विकेटकीपर बने हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App