ताज़ा खबर
 

एक्‍टर रोहित रॉय ने बताया एमएस धोनी की ‘कूलनैस’ का राज, कहा- उस वाकये ने जीवन को बदल दिया

रोहित साल 2014 में धोनी से मिले थे। उस समय धोनी चेन्‍नर्इ सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान थे।

एक्‍टर रोहित रॉय ने धोनी से जुड़ा किस्‍सा शेयर किया है जिससे इस दिग्‍गज क्रिकेटर की ठंडे दिमाग की झलक मिलती है।

इंडियन प्रीमियर लीग का 10वां सीजन शुरू हो चुका है और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी इसमें नजर आ रहे हैं। वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की ओर से खेल रहे हैं। हालांकि आईपीएल के इतिहास में वे पहली बार कप्‍तानी नहीं कर रहे हैं। एक्‍टर रोहित रॉय ने धोनी से जुड़ा किस्‍सा शेयर किया है जिससे इस दिग्‍गज क्रिकेटर की ठंडे दिमाग की झलक मिलती है।

हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित साल 2014 में धोनी से मिले थे। उस समय धोनी चेन्‍नर्इ सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान थे। वहीं रोहित राजस्‍थान रॉयल्‍स को सपोर्ट करने के लिए जयपुर में थे। रिपोर्ट के अनुसार, रोहित ने बताया कि जयपुर में आईपीएल मैच के दौरान धोनी से मुलाकात उनके जीवन की अहम यादों में से एक हैं।

उन्‍होंने बताया, ”मैं राजस्‍थान रॉयल्‍स को सपोर्ट कर रहा था और हमने उन्‍हें हरा दिया। मैच के बाद मैं अपने दो दोस्‍तों के साथ माही से मिलने उनके कमरे में गया। वहां देखा कि वह आराम से बैठे हुए हैं। मैं सोचा था कि वह थोड़े से मंद होंगे। उत्‍सुकता में मैंने उनसे पूछा कि वह इतने शांत कैसे हैं। इस पर जवाब मिला, ‘हार-जीत सभी के सफर का हिस्‍सा है। यदि मैं आज नहीं हारता हूं तो मैं कल जीत का जश्‍न भी नहीं मनाऊंगा। इसलिए जो कुछ हो चुका है उसके लिए सोचने के बजाय मैं जो चीज आने वाली है उस पर ध्‍यान देता हूं।”

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 128 GB Rose Gold
    ₹ 61000 MRP ₹ 76200 -20%
    ₹6500 Cashback
  • Vivo V5s 64 GB Matte Black
    ₹ 13099 MRP ₹ 18990 -31%
    ₹1310 Cashback

रोहित ने बताया कि ऐसा नहीं है कि यह सब पहले नहीं सुना था लेकिन उनके जैसे विजेता से यह बात सुनने के बाद ज्‍यादा असर पड़ा। साथ ही यह भी साफ हो गया कि क्‍यों वह कैप्‍टन कूल हैं। उस बात से जीवन की धारणा ही बदल गई।

एमएस धोनी ने आईपीएल में नौ सीजन में से आठ में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और एक में राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के लिए कप्‍तानी की थी। इस साल उन्‍होंने भारतीय वनडे और टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। वहीं आईपीएल 10 की नीलामी की पूर्व संध्‍या पर पुणे फ्रेंचाइजी के टीम मालिकों ने उनकी जगह ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ को कप्‍तान बना दिया था। धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई दो बार आईपीएल और चैंपियंस लीग की विजेता रही है। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को उनके टीम मालिक गुरुनाथ मयप्‍पन के स्‍पॉट फिक्सिंग में शामिल रहने के आरोपों के चलते दो साल के लिए सस्‍पेंड कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App