ताज़ा खबर
 

IPL: हैदराबाद की जीत में युवराज ने बनाया वह रिकॉर्ड जो सचिन, विराट, धोनी भी नहीं कर सके अपने नाम

युवराज सिंह ने आईपीएल-9 के फाइनल में रविवार (29 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से सिर्फ 26 गेंदों में 38 रन की पारी खेली।

सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाज युवराज सिंह। (पीटीआई फोटो)

सनराइज़र्स हैदराबाद ने आईपीएल-9 के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 रन से हराकर पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। विराट कोहली को सर्वाधिक रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप और भुवनेश्वर कुमार को सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के लिए पर्पल कैप से नवाजा गया। लेकिन इन सबके बीच हैदराबाद के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ युवराज सिंह एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर गए। एक ऐसा रिकॉर्ड जो भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी जैसा बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं।

आईपीएल-9 के फाइनल में विजयी टीम हैदराबाद का हिस्सा होने के साथ ही वे एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो विश्वकप, टी-20 विश्वकप, चैंपियंस ट्रॉफी, अंडर-19 विश्वकप और आईपीएल टूर्नामेंट की विजेता टीम का सदस्य बने हैं।

युवराज सिंह ने आईपीएल-9 के फाइनल में रविवार (29 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से सिर्फ 26 गेंदों में 38 रन की पारी खेली। आईपीएल-9 में युवराज सिंह ने 10 मैच खेलकर 26.22 की औसत से 236 रन बनाए जिसमें 22 चौके और 13 छक्के भी शामिल हैं। इस सत्र में युवराज का उच्चतम स्कोर 44 रहा।

Read Also

IPL 2016: Twitter पर अजब-गजब रिएक्‍शन- माल्‍या के कर्मों से हारे कोहली, मोदी राज में भगवा सेना की हो रही जीत

आईपीएल-9: अर्द्धशतक बनाने से चूके युवी, उदास नजर आईं मंगेतर हेजल कीच

IPL 2016: मैच के बाद विराट ने बताई RCB की हार की असली वजह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App