ताज़ा खबर
 

केविन पीटरसन चोट के कारण IPL से बाहर

पीटरसन शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ अपने दाहिने पैर की पिंडली चोटिल करा बैठे, जिससे उन्हें मैदान के बाहर ले जाया गया था।

Author पुणे | April 24, 2016 2:10 PM
केविन पीटरसन आरसीबी के खिलाफ चोटिल होने के बाद मैदान पर बैठ गए। (Source: IPL/BCCI)

इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन पिंडली की चोट के कारण बची हुई इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पायेंगे। उनके आगे ना खेलने से राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की अपने अभियान को पटरी पर लाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा। पीटरसन शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ अपने दाहिने पैर की पिंडली चोटिल करा बैठे, जिससे उन्हें मैदान के बाहर ले जाया गया था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर घोषणा की कि वह आईपीएल के बचे हुए हिस्से में नहीं खेलेंगे।

इस 35 वर्षीय क्रिकेटर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लिखा, ‘‘ओवर एंड आउट, इंडिया। चोटें काम का हिस्सा हैं। मेरी पिंडली काफी गंभीर चोटिल हो गयी है। इतने अच्छे खिलाड़ियों को छोड़कर जाना दुखद है लेकिन अपने परिवार के पास लौटने से खुश हूं। लंदन में गर्मिंया होंगी। नवंबर तक छुट्टियां। अब अलविदा। सभी को बहुत प्यार। केपी। ’’

उन्होंने इस घटना के बाद फेसबुक पर ड्रेसिंग रूम में व्हीलचेयर पर खुद की एक फोटो भी पोस्ट की, जिसमें उनकी पिंडली बंधी हुई थी और उन्होंने इस बात पर दुख भी व्यक्त किया। पीटरसन ने कल एक स्कैन कराया, जिसमें उनकी चोट की गंभीरता की पुष्टि हो गयी। पीटरसन आस्ट्रेलिया में 2013-14 एशेज सीरीज में मिली 0-5 की हार के बाद से इंग्लैंड के लिये नहीं खेले हैं, उन्होंने आईपीएल की चार पारियों में 119.67 के स्ट्राइक रेट और 36.50 के औसत से 73 रन बनाये हैं।  सुपरजाइंट्स अपने पहले सत्र में अंक तालिका में चार मैचों में तीन हार से नीचे से दूसरे नंबर पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App