ताज़ा खबर
 

ग्रीन पार्क में इस बार आइपीएल मैच होने की उम्मीद

उत्तर प्रदेश सरकार फलड लाईट की व्यवस्था को ठीक कराने को तैयार है इसलिए आगामी आइपीएल सीजन में कानपुर में मैच होने की संभावना बढ़ गई है।

Author कानपुर | April 6, 2016 8:40 PM
कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम। (फाइल फोटो)

कानपुर के ग्रीन पार्क में लगी फ्लड लाईट में अब सुधार कर दिया गया है और उम्मीद जताई जा रही है कि पहली बार आगामी आइपीएल सत्र में यहां के क्रिकेट प्रेमी भी दूधिया रोशनी में क्रिकेट मैच का मजा ले सकेंगे। स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है बस थोड़ी सी फलड लाइट की समस्या थी उसे भी दूर कर लिया गया है। अब ग्रीन पार्क में 2300 लक्स फलड लाइट की व्यवस्था कर ली गई है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में पूरी लाइट जलवा कर बीसीसीआइ टीवी के मुख्य कैमरा मैन और तकनीकी अधिकारी ने मंगलवार रात जायजा लिया। उन्होंने दूधिया रोशनी में नहाएं ग्रीन पार्क स्टेडियम को काफी देर तक देखा। अब यह अधिकारी अपनी रिपोर्ट आइपीएल अधिकारियों को देंगे, उसके बाद ग्रीन पार्क की बाबत फैसला होगा।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) के मीडिया प्रभारी एए खान तालिब ने बुधवार को बताया कि आइपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला इस बार कानपुर के ग्रीन पार्क में आइपीएल के मैच कराना चाहते हैं। चूंकि अभी हाल ही में 11 अक्तूबर 2015 को ग्रीन पार्क में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय मैच हो चुका है इस लिए ग्रीन पार्क पूरी तरह से तैयार है। ग्रीन पार्क में फलड लाइट है लेकिन आज तक एक भी दिन रात का मैच इस स्टेडियम में नहीं हुआ है क्योंकि लाइट की व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। अब चूंकि उत्तर प्रदेश सरकार फलड लाईट की व्यवस्था को ठीक कराने को तैयार है इसलिए आगामी आइपीएल सीजन में कानपुर में मैच होने की संभावना बढ़ गई है।

उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात बीसीसीआइ टीवी के मुख्य कैमरा मैन बी के श्रीकांत और अन्य अधिकारी ग्रीन पार्क आए और उन्होंने स्टेडियम की पूरी लाइट जलवा कर पूरे मैदान का निरीक्षण किया। बीसीसीआइ की तकनीकी अधिकारियों की टीम और कैमरामैन ने स्टेडियम के कमोबेश ग्रीन पार्क की लाइट व्यवस्था से संतुष्ट लगी। उन्होंने पार्क के एक आध हिस्सों में कम लाइट की बात कही जिसे जल्द ही ठीक कराने का आश्वासन उन्हें दिया गया। वह काफी देर तक स्टेडियम के एक एक हिस्से का बारीकी से निरीक्षण करते रहे और ग्रीन पार्क के अधिकारियों से बात करते रहें। उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क में अब 2300 लक्स फलड लाइट की व्यवस्था है जो कि रात के मैच के लिए पर्याप्त है ।

यूपीसीए के तालिब ने कहा कि बीसीसीआइ की तकनीकी टीम अपनी रिपोर्ट आइपीएल के आला अधिकारियों को देंगे अगर उन्होंने ओके कर दिया तो हो सकता है इस बार ग्रीन पार्क में आइपीएल के मैच हो सकें। उन्होंने कहा कि कानपुर के ग्रीन पार्क में आइपीएल मैच हो इस सिलसिले में गुजरात लायंस टीम के अधिकारी आइपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री और अन्य आला अधिकारियों से मिल चुके हैं।

उनसे पूछा गया कि आइपीएल के लिए शहर में पर्याप्त संख्या में अच्छे होटल और एअरपोर्ट कनेक्टिीविटी की समस्या भी तो है। इस पर उन्होंने कहा कि अब होटल की कोई समस्या नहीं है कि शहर में कई अच्छे होटल हो गए हैं। जहां तक एअरपोर्ट की बात है तो जैसे अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रिकेट टीमें लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर उतरती है जो यहां से केवल 70 किलोमीटर की दूरी पर है फिर वहां से लक्जरी बस से कानपुर आती है उसी तरह से आइपीएल की टीमें भी अमौसी एअरपोर्ट से कानपुर आ सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App