ताज़ा खबर
 

आईपीएल-9: आसान नहीं होगा दिल्ली के लिए सनराइजर्स हैदराबाद से पार पाना

सनराइजर्स शानदार फॉर्म में है जिसने 10 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक बना लिए हैं और दिल्ली नौ मैचों में 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर है।
Author हैदराबाद | May 11, 2016 19:49 pm
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर। (पीटीआई फोटो)

लगातार दो हार के बाद जीत की राह पर लौटने को बेताब दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए गुरुवार (12 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के मैच में कड़ी चुनौती होगी। सनराइजर्स शानदार फॉर्म में है जिसने 10 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक बना लिए हैं और वह दिल्ली को हराकर शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करना चाहेंगे। आईपीएल में इस सत्र से पहले प्रभावित नहीं कर सके सनराइजर्स ने इस बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उसके बल्लेबाजों तथा गेंदबाजों ने एक ईकाई के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन कर दिखाया है।

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर फॉर्म में हैं और एक से ज्यादा बार अकेले दम पर टीम को जीत दिला चुके हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी अच्छे फॉर्म में हैं । धवन ने मंगलवार (10 मई) को राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस के खिलाफ 27 गेंद में 33 रन बनाए थे। हैदराबाद ने वह मैच चार रन से जीता जिसमें एडम जाम्पा ने 19 रन देकर छह विकेट लिए। हैदराबाद के पास केन विलियमसन, मोइजेस हेनरिक्स और दीपक हुड्डा के रूप में उम्दा बल्लेबाज भी हैं। वहीं गेंदबाजी में भुवेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, मुस्तफिजुर रहमान और बरिंदर सरन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली नौ मैचों में 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेल रही दिल्ली के पास किंटोन डिकाक, कप्तान जहीर खान, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज करूण नायर के रूप में बेहतरीन खिलाड़ी हैं। दिल्ली को जहीर से शुरुआती सफलताओं की उम्मीद होगी। युवा सैमसन और रिषभ पंत को भी बल्ले के जौहर दिखाने होंगे। दिल्ली ने कुछ मैचों में कुछ अहम खिलाड़ियों को आराम दिया था और अब देखना यह है कि गुरुवार (12 मई) के मैच में उनकी वापसी होती है या नहीं।

टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), मयंक अग्रवाल, खलील अहमद, सैम बिलिंग्स, कार्लोस ब्रेथवेट, नाथन कूल्टर नाइल, किंटोन डिकाक, जेपी डुमिनी, अखिल हर्वेडकर, इमरान ताहिर, श्रेयस अय्यर, मनिपाल लेमरोर, चामा मिलिंद, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, क्रिस मौरिस, शाहबाज नदीम, करूण नायर, पवन नेगी, रिषभ पंत, प्रत्यूष सिंह, संजू सैमसन, पवन सुयाल, जयंत यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, ईयोन र्मोन, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा, विजय शंकर, कर्ण शर्मा, बरिंदर सरन, टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियमसन, युवराज सिंह।

मैच का समय : रात आठ बजे से।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.