ताज़ा खबर
 

आईपीएल-9: आरसीबी के वॉटसन को अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिए फटकार

वॉटसन ने आइपीएल की खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए आचार संहिता के लेवल एक अपराध (धारा 2.1.4) स्वीकार किया।

Author रायपुर | May 23, 2016 11:44 PM
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के शेन वॉटसन। (पीटीआई फोटो)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के शेन वॉटसन को ‘अभद्र भाषा के इस्तेमाल’ के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता के उल्लघंन के कारण सोमवार (23 मई) को फटकार सुनाई गई। उन्होंने यहां दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आइपीएल मैच के दौरान ऐसा किया था। आइपीएल ने बयान में कहा कि रायपुर में हुए मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के शेन वॉटसन को मैच रैफरी ने अभद्र भाषा या हावभाव के इस्तेमाल के लिए फटकार लगाई जिसे करना मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक और अपमानजनक है। बयान के अनुसार वॉटसन ने आइपीएल की खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के लिए आचार संहिता के लेवल एक अपराध (धारा 2.1.4) स्वीकार किया। इसमें मैच रैफरी का फैसला अंतिम और मान्य है।

इससे पहले गुजरात लायंस के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार (21 मई) को मैच के दौरान आइपीएल आचार संहिता का उल्लंघन का दोषी पाया गया और इसके लिए उन पर 50 फीसद जुर्माना लगाया गया। ब्रावो ने लेवल दो अपराध (धारा 2.2.7) को स्वीकार किया जो मैच के दौरान किसी खिलाड़ी के साथ अनुचित और जानबूझकर भिड़ने से संबंधित है। आइपीएल आचार संहिता में लेवल दो अपराध में मैच रेफरी का फैसला अंतिम और मान्य होता है। मैच के दौरान ब्रावो बल्लेबाजी कर रहे मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड से भिड़ गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App