ताज़ा खबर
 

IPL 2016: रहाणे ने कहा- पिच की वजह से शायद अश्विन को एक ओवर मिला

अश्विन को पुणे और भारत के सीमित ओवर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ओर से महज एक ही ओवर दिया गया

Author मुंबई | April 10, 2016 6:42 PM
मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते पुणे के अजिंक्य रहाणे। (पीटीआई फोटो)

वानखेड़े की जिस पिच पर आईपीएल में पदार्पण कर रहे राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने सत्र के शुरुआती मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पराजित किया, वह थोड़ी सी तेज गेंदबाजों के मुफीद थी और टीम के जीतने के बाद अंजिक्य रहाणे का कहना है कि शायद इसी कारण ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को महज एक ही ओवर दिया गया।

अश्विन को पुणे और भारत के सीमित ओवर के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ओर से महज एक ही ओवर दिया गया और वो भी मुंबई इंडियंस की पारी का 16वां ओवर था। रहाणे ने कहा कि पिच की प्रकृति हाल में बल्लेबाजों की मुफीद पिच से थोड़ी अलग थी, शायद इसी कारण यह कदम उठाया गया हो, हालांकि उन्होंने जोड़ा कि वह निश्चित रूप से इसका जवाब नहीं दे सकते।

पुणे ने शनिवार (9 अप्रैल) रात गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से शिकस्त दी थी। रहाणे ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं इसका कारण नहीं जानता, शायद कप्तान को इस बारे में पता होगा। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 मार्च को विश्व टी20 सेमीफाइनल के विकेट की तुलना से अलग विकेट था और यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्तूबर में खेले गये पांचवें और अंतिम वनडे से भी विभिन्न था।’’

रहाणे ने कहा, ‘‘यह थोड़ा सा तेज गेंदबाजों के मुफीद विकेट था। अश्विन एक अनुभवी और बेहतरीन गेंदबाज हैं। लेकिन मुझे लगता है कि आज हमारे गेंदबाज सचमुच काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। विकेट चटकाना और ज्यादा रन नहीं लुटाना अहम था।’’ अश्विन को अपनी पहली ही गेंद पर अम्बाती रायुडू का विकेट मिला था और अपने एकमात्र ओवर में उन्होंने केवल सात ही रन दिये थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App