ताज़ा खबर
 

स्‍टीव स्मिथ ने बांधे एमएस धोनी की तारीफों के पुल, कहा- पुणे की सफलता में उनका अहम रोल

धोनी ने आईपीएल 10 में अभी तक 173 रन बनाए हैं। हालांकि शुरुआत में उनका प्रदर्शन काफी बिखरा हुआ था लेकिन टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ ही वे रंग में आने लगे हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि आईपीएल 10 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के प्रदर्शन में हुए बदलाव में उनका अहम रोल है।

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि आईपीएल 10 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के प्रदर्शन में हुए बदलाव में उनका अहम रोल है। स्मिथ ने IPLT20.com से बात करते हुए कहा, ”उनके साथ काफी आसान होता है। वह शानदार खिलाड़ी हैं और बल्‍ले से उन्‍होंने कुछ मूल्‍यवान योगदान दिया है। वह गेंद को काफी अच्‍छी तरह से हिट कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वह जल्‍द ही शानदार फॉर्म में आएंगे और आईपीएल के पूरे होने तक उनका बड़ा असर दिखाई देगा। अगले दो मैचों को लेकर मैं काफी उत्‍साहित हूं।” बता दें कि पुणे ने अपने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं और इसकी बदौलत वह अंक तालिका में चौथे नंबर पर है। इस समय यह टीम प्‍लेऑफ की दावेदार है।

धोनी के बारे में स्मिथ ने आगे कहा, ”एमएस धोनी गजब के खिलाड़ी हैं क्‍योंकि उन्‍हें खेल की अभूतपूर्व समझ है। एक विकेटकीपर के रूप में उनका होना काफी अच्‍छा है क्‍योंकि वे इस स्थिति से एंगल्‍स देख सकते हैं और उन्‍हें ठीक कर सकते हैं। उन्‍होंने हमारे लिए यह काम काफी सही तरह से किया है और मुझे विश्‍वास है कि वह मेरी और अन्‍य खिलाडि़यों की मदद करते रहेंगे। साथ ही बचे हुए टूर्नामेंट में और अधिक कामयाबी पाएंगे।”

पुणे के कप्‍तान ने इस दिग्‍गज क्रिकेटर की विकेटकीपिंग स्किल्‍स की भी तारीफ की। इस बारे में स्मिथ ने कहा, ”देखिए, स्‍टंप्‍स के पीछे वह अभूतपूर्व रूप से तेज हैं और उनके हाथ पीछे नहीं जाते। वे एक ही जगह रहते हैं और गेंद को पकड़ लेते हैं। वे काफी लंबे समय से ऐसा कर रहे हैं और इस टूर्नामेंट में एक या दो बार हमारे लिए भी कर चुके हैं। वे टीम के लिए जोरदार काम कर रहे हैं।”

धोनी ने आईपीएल 10 में अभी तक 173 रन बनाए हैं। हालांकि शुरुआत में उनका प्रदर्शन काफी बिखरा हुआ था लेकिन टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ ही वे रंग में आने लगे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्‍होंने 61 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली थी। इसके बाद हुए दो मैचों में भी धोनी ने कुछ तूफानी शॉट खेले थे। गौरतलब है कि आईपीएल 10 की नीलामी से ठीक पहले धोनी को पुणे की कप्‍तानी से हटा दिया गया था। कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर्स ने इस कदम की आलोचना भी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App