ताज़ा खबर
 

मैच जीतने के बाद भी एमएस धोनी ने की हारने वाली टीम के बॉलर की तारीफ, कहा- अच्‍छा कर रहा है तू

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने इस आईपीएल में काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया है।

मैच के दौरान शॉट लगाते महेंद्र सिंह धोनी।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने इस आईपीएल में काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि आशीष नेहरा, भुवनेश्‍वर कुमार और मुस्‍तफिजुर रहमान के होते हुए भी डेविड वार्नर अंतिम ओवर्स में कौल पर भरोसा जता रहे हैं। दो मैचों में यह भरोसा साबित भी हुआ और सिद्धार्थ कौल ने हैदराबाद को जीत दिलाई। हालांकि राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ वे रन बचाने में नाकाम रहे। लेकिन उनके सामाने बल्‍लेबाज भी महेंद्र सिंह धोनी थे जो दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर माने जाते हैं। अंतिम ओवर में जीत के लिए पुणे को 11 रन चाहिए थे और धोनी ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच जीत लिया। धोनी ने इस मैच में 34 गेंद में 61 रन की नाबाद पारी खेली थी।

मैच के बाद सिद्धार्थ कौल ने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स को बताया कि इस तरह की शानदार फॉर्म में होने पर धोनी को गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होता है। उन्‍होंने कहा, ”माही भाई जब ऐसी फॉर्म में हो तो उन्‍हें गेंद डालना चुनौतीभरा है। मैंने अलग-अलग तरीके अपनाए और फील्डिंग बदली लेकिन उन्‍होंने गेंदबाजों को पीछा नहीं छोड़ा और हमसे मैच छीन लिया।” लेकिन मैच पूरा होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का यह गेंदबाज उस समय हैरान रह गया जब एमएस धोनी उनके पास आए और उन्‍होंने गेंदबाजी की तारीफ की। धोनी ने कौल से कहा, ”अच्‍छा बॉल कर रहा है तू। पेस भी बढ़ गया है तेरा और यॉर्कर्स भी अच्‍छे जा रहे हैं। ऐसे ही शॉर्प बॉल रख।”

कप्‍तान डेविड वार्नर के बारे में सिद्धार्थ कौल ने कहा कि उन्‍होंने पूरा भरोसा जताया है। कौल ने कहा, ”वार्नर मुझे दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स में साथ खेलने के दिनों से जानते हैं। पिछले तीन-चार सालों में युवी पाजी ने रणजी ट्रॉफी में मुझे पंजाब के लिए बॉलिंग करते हुए देखा है। इसलिए उन्‍हें मेरी क्षमता का अच्‍छी जानकारी है। टीम में काफी बड़े गेंदबाज है बावजूद इसके उन्‍होंने आखिरी ओवर देकर मुझे भरोसा जताया है। मुश्किल समय में मेरी स्किल्‍स को लागू करने में मानसिक मजबूती ने साथ दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App