ताज़ा खबर
 

IPL 10: गौतम गंभीर ने पुरस्‍कार राशि सुकमा के शहीदों को दी दान, कहा- मेरा सारा पैसा जवानों को जाएगा

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान गौतम गंभीर ने आईपीएल 10 में मिलने वाली पुरस्‍कार राशि को सुकमा हमले के शहीदों के परिवारवालों को देने का एलान किया है।
इससे पहले गंभीर ने सुकमा के शहीदों के बच्‍चों की जिम्‍मेदारी उठाने की बात कही थी।

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान गौतम गंभीर ने आईपीएल 10 में मिलने वाली पुरस्‍कार राशि को सुकमा हमले के शहीदों के परिवारवालों को देने का एलान किया है। 28 अप्रैल को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मैच के बाद पोस्‍ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद उन्‍होंने कहा कि वह यह पुरस्‍कार राशि शहीदों के परिवारों को देते हैं। उन्‍होंने कहा, ”अभी तक मैंने जो भी कमाया है (इस आईपीएल में) और जो भी अवार्ड जीतूंगा, सारा पैसा सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को जाएगा।” बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में नक्‍सली हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे। गंभीर ने आगे बताया, ”मेरा मानना है कि मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मैं इसके लिए योगदान करना चाहता हूं और उम्‍मीद है कि सभी ऐसा करेंगे। वे हमारे लिए अपनी जान देते हैं। उम्‍मीद करता हूं कि हम इतना तो उनके लिए कर ही सकते हैं।”

इससे पहले गंभीर ने सुकमा के शहीदों के बच्‍चों की जिम्‍मेदारी उठाने की बात कही थी। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स के एक कॉलम में लिखकर कहा है कि वे सुकमा में शहीद हुए 25 CRPF जवानों के बच्चों की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने को तैयार हैं। गंभीर ने लिखा है कि बुधवार सुबह जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो उनकी नजरें 2 तस्वीरों पर पढ़ी, जिनमें एक में एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे। इन दो तस्वीरों को देखकर गौरम गंभीर काफी परेशान हुए और उन्होंने सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि इन बच्चों की पढ़ाई का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन उठाएगा। गंभीर ने कहा है कि उन्होंने कहा उनकी टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और जल्दी ही वे इस पर हुई प्रगति से अवगत कराएंगे। गंभीर ने बताया कि वे इस खबर को पढ़कर इतने आहात हुए कि वे मैच में कंसंट्रेट नहीं थे। गौरतलब है कि बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर CRPF जवानों को सम्मान दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule