पाक दौरे से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, अकिला धनंजय पर लगा एक साल का बैन

Sri Lanka spinner Akila Dananjaya banned: धनंजय को दिसंबर 2018 में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया था। उनके गेंदबाजी एक्शन में सुधार किया गया और फिर इसके आकलन के बाद फरवरी 2019 में उन्हें फिर से गेंदबाजी शुरू करने की अनुमति दी गयी।

Author नई दिल्ली | Updated: September 19, 2019 9:41 PM
अकिला धनंजय। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Sri Lanka spinner Akila Dananjaya banned: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिये श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय पर गुरूवार को 12 महीने का प्रतिबंध लगाया। उनके एक्शन के स्वतंत्र आकलन के बाद यह फैसला किया गया। गाले में 14 से 15 अगस्त तक न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन की वैधता पर सवाल उठाये जाने के बाद 25 साल के खिलाड़ी के एक्शन की जांच की गयी। चेन्नई में 29 अगस्त को स्वंतत्र जांच में खुलासा हुआ कि उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध है। धनंजय को दिसंबर 2018 में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया था। उनके गेंदबाजी एक्शन में सुधार किया गया और फिर इसके आकलन के बाद फरवरी 2019 में उन्हें फिर से गेंदबाजी शुरू करने की अनुमति दी गयी।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘ताजा रिपोर्ट में खिलाड़ी की दूसरी रिपोर्ट दो साल के अंदर हुई है, पहले में उसे निलंबित किया गया इसलिये उसे अब स्वत: ही 12 महीने के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित कर दिया जाता है। ’’ धनंजय के पास एक साल के प्रतिबंध के समाप्त होने के बाद आईसीसी से फिर अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच कराने का अधिकार होगा।

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि खिलाड़ियों पर आतंकी हमले की आशंका के बावजूद उनकी टीम छह मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। श्रीलंका इस दौर में 27 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच तीन वनडे खेलेगा। ये तीनों मैच कराची में होंगे।

Next Stories
1 हो गया फैसला, आतंकी हमले के डर के बीच श्रीलंका की टीम करेगी पाकिस्‍तान का दौरा
2 अगले सीजन आईपीएल में विराट कोहली संभालेंगे RCB की कमान? कोच ने दिया यह जवाब
3 VIDEO: रोहित शर्मा ने बेटी के लिए खरीदे ढेर सारे टॉयज, ‘गब्बर’ ने यूं लिए हिटमैन के मजे
ये पढ़ा क्या?
X