ताज़ा खबर
 

पुणे सुपरजाइंट्स के लगा झटका, मिशेल मार्श आईपीएल से बाहर

पच्चीस साल के मार्श चोटिल होने के कारण भारत के मौजूदा टेस्ट दौरे से बाहर हो गए थे और आस्ट्रेलियाई मीडिया की खबरों के अनुसार वह नौ महीने तक बाहर रह सकते हैं।

Author March 14, 2017 6:33 PM
आलराउंडर मिशेल मार्श कंधे की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे

आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मिशेल मार्श कंधे की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे जिससे उनकी फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स को झटका लगा है। पच्चीस साल के मार्श चोटिल होने के कारण भारत के मौजूदा टेस्ट दौरे से बाहर हो गए थे और आस्ट्रेलियाई मीडिया की खबरों के अनुसार वह नौ महीने तक बाहर रह सकते हैं।अगले हफ्ते विशेषज्ञ के पास उपचार के लिए जाने वाले मार्श को इससे पहले मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आईपीएल 2016 के भी बीच से हटना पड़ा था। इसकी कारण वह 2009 में भी नहीं खेल पाए थे।

मार्श को अब अपने कंधे का आपरेशन कराना पड़ सकता है जिसके कारण वह 2017 के बाकी बचे सत्र से बाहर हो गए हैं। 25 वर्षीय मिचेल मार्श राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से खेलते हैं। कंधे की चोट की वजह से ही मिचेल मार्श साल 2016 के आईपीएल टूर्नामेंट के बीच में ही ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे. उन्हें ऐसी ही समस्या का सामना साल 2009 के आईपीएल में भी करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को कंधे में चोट लगी थी जिसके कारण वो भारत के मौजूदा दौरे को बीच में छोड़कर स्वदेश वापस लौटे गए थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सहयोगी स्टाफ के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकली ने कहा, ‘मिशेल अधिकांश गर्मियों में कंधे की चोट के साथ खेल रहा था जिसे हम अब तक काबू में रखे हुए थे लेकिन दुर्भाग्य से यह इस स्तर पर पहुंच चुकी है कि वह उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर सकता जो जरूरी है।’ स्टार आलराउंडर मार्श पिछले कुछ समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे और भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में उनकी चोट फिर उबर कर आ गयी जिसके कारण उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के बचे हुए दो मैचों से बाहर होना पड़ा।

चोट के बाद उन्होंने कहा, ‘नतीजतन वह विशेषज्ञों से सलाह के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटेगा और सर्वश्रेष्ठ उपचार की सलाह लेगा।’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि सही समय पर राष्ट्रीय चयन पैनल उनके विकल्प की घोषणा करेगा। चार मैचों की श्रृंखला दो मैचों के बाद 1-1 से बराबर है।

बता दें भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में मार्श ज्यादा असरदायक नहीं रहे थे और उन्होंने चार पारियों में बल्ले से 48 रनों का योगदान दिया जबकि गेंदबाजी में उन्हें मात्र पांच ओवर ही फेंकने का अवसर मिला था।

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टॉप स्लेजिंग मोमेंट्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App