ताज़ा खबर
 

भारत के खिलाफ इस ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज ने ले डाली हैट्रिक, सीरीज से बाहर हुई टीम इंडिया

मुंबई के ब्रेबर्न स्टेडियम में सोमवार (26 मार्च) भारतीय महिला क्रिकेट टीम और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में विपक्षी टीम की एक गेंदबाज की हैट्रिक ने टूर्नामेंट में बने रहने की टीम इंडिया की उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया।
मुंबई में सोमवार (26 मार्च) को खेले गए टी20 की ट्राई सीरीज के मैच में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज मेगन शट भारतीय बल्लेबाज मिताली राज का विकेट लेने के बाद खुशी मनाती हुईं। (फोटो सोर्स- एपी)

मुंबई के ब्रेबर्न स्टेडियम में सोमवार (26 मार्च) भारतीय महिला क्रिकेट टीम और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में विपक्षी टीम की एक गेंदबाज की हैट्रिक ने टूर्नामेंट में बने रहने की टीम इंडिया की उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया। पेटीएम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट ट्राई सीरीज से टीम इंडिया बाहर हो गई। आस्ट्रेलिया की गेंदबाज मेगन शट ने इस मैच में अपने करियर की पहली हैट्रिक बनाई। इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर कंगारू टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण दिया था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में बल्लेबाजी कर भारत के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की सबसे सफल बल्लेबाज वेथ मूनली  और एलिस विलानी रहीं। मूनली ने 71 तो विलानी 61 रन बनाए। जिनकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम एक अच्छा स्कोर खड़ा कर पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज पारी के दूसरे ही ओवर में आउट हो गईं।

वे मेगन शट की गेंदबाजी की शिकार बनीं। मिताली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं जबकि मंधाना महज 3 रन ही बना सकीं। उनके बाद जेमिमा रोड्रीगेज बल्लेबाजी करने आईं। मेगन का अगला शिकार बनी दीप्ती शर्मा, जो महज 2 रन ही बना पाईं। यह मेगन शट का लगातार तीसरा विकेट था और इस तरह न केवल उन्होंने अपने टी20 करियर पहली हैट्रिक बनाई, बल्कि अपनी घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। उनकी हैट्रिक टीम इंडिया की हार और ऑस्ट्रेलिया की जीत की बड़ी वजह रही।

फोटो सोर्स- ट्विटर।

इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और रोड्रीगेज के बीच अच्छी साझेदारी देखी गई। रोड्रीगेज ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 50 रन बनाए और हरमनप्रीत कौर ने 33 रन बनाए। अनुजा पाटिल 38 और पूजा वस्त्रकार 19 रन बनाकर नॉट आउट रहीं लेकिन टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में नाकाम रहीं। इस तरह टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया ने 36 रनों से मैच जीत लिया। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मेगन शट के नाम रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule