वार्म-अप मैच से पहले भिड़ी कोहली और अश्विन की टीमें, जानिए किसने मारी बाजी

इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज और वार्म-अप मैच से पहले कप्तान विराट कोहली और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टीमें आमने-सामने भिड़ी हैं। इस मुकाबले में विराट की टीम ने अश्विन की टीम पर बढ़त हासिल की ।

INDvsENG- Team Ashwin And Team Virat Kohli faceoff Before Warm up match
प्रैक्टिस के दौरान टीम अश्विन और टीम विराट के बीच हुआ मुकाबला (Image Source: Twitter)

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर अपनी ट्रेनिंग की शुरुआत कर चुकी है। 20 जुलाई से होने वाले तीन दिवसीय वार्म-अप मैच से पहले टीम कड़ी तैयारियों में जुटी है। इसी कड़ी में ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम को दो स्क्वॉड में देखा गया। एक स्क्वॉड था टीम कोहली का और दूसरा था टीम अश्विन का। दरअसल अभ्यास मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया फील्डिंग ड्रिल करती हुई दिखी। जिसमें टीम को दो स्क्वॉड में बांटा गया था।

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दोनों टीमों के इस फील्डिंग ड्रिल का वीडियो शेयर किया है। इस दौरान टीम विराट में रोहित शर्मा और अन्य खिलाड़ी दिखे वहीं टीम अश्विन में चेतेश्वर पुजारा को देखा गया। इस दौरान दोनों टीमें विकेट पर डायरेक्ट हिट, कैचिंग और थ्रो के लिए प्रतिस्पर्धा करती हुई दिखीं।


इस प्रतिस्पर्धा के दौरान विराट की टीम अश्विन की टीम के खिलाफ 10-8 से विजयी रही। जिसको लेकर अश्विन ने खुद भी खुशी जाहिर की। वहीं इस ट्रेनिंस सेशन को लेकर टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया कि, आज का ट्रेनिंग सेशन फील्डिंग ड्रिल और टीम कम्पटीशन पर बेस्ड था। इस दौरान कैचिंग, डायरेक्ट हिट, थ्रो आदि की प्रैक्टिस की गई। उन्होंने कहा कि, सीमित ओवरों की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी विकेट पर डायरेक्ट हिट का खासा महत्व है।

स्विंग से निपटने के लिए भारतीय बल्लेबाज कितने तैयार ?

इंग्लैंड दौरे का इतिहास रहा है कि भारतीय बल्लेबाज हमेशा स्विंग गेंदबाजी के सामने जूझते दिखे हैं। इसी से निपटने के लिए मौजूदा भारतीय टीम के बल्लेबाज नेट्स में काफी पसीना बहा रहे हैं। इसी को लेकर बीसीसीआई ने कुछ तस्वीरें भी साझा की थीं जिसमें कोहली, पुजारा और केएल राहुल नेट्स में स्विंग गेंदों के खिलाफ तैयारी करते दिखे।


गौरतलब है भारतीय टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ अपने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करेगी। इससे पहले 20 जुलाई से चेस्टर-ली-स्ट्रीट में सिलेक्ट काउंटी XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच भी खेला जाएगा।

ये अभ्यास मैच सीरीज से पहले टीम की तैयारियों के लिहाज से खासा अहम माना जा रहा है। जिसको लेकर पूरी टीम डरहम में ट्रेनिंग शुरू कर चुकी है।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट