ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का आरोप- विराट कोहली ने कंगारू कप्तान से किया ‘अपमानजनक’ बर्ताव

बीसीसीआई मंगलवार को कोहली के समर्थन में आगे आया और ऑस्ट्रेलिया में इन खबरों को बकवास करार दिया गया कि कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने पर घमंड है।

Author December 19, 2018 4:24 PM
विराट कोहली। (Photo Courtesy: FOX Sports)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को निशाना बनाते हुए दूसरे टेस्ट के दौरान उनके बर्ताव को ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’ ठहराया है। दरअसल कोहली और ऑस्ट्रलियाई कप्तान टिम पेन को शब्दिक जंग में उलझते हुए देखा गया था जिसके कारण एक समय पर अंपायर क्रिस गफाने को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। हालांकि दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की 146 रन की जीत के बाद दोनों कप्तानों ने इस मुद्दे को तूल नहीं देते हुए कहा था कि कोई सीमा नहीं लांघी गई है। लेकिन जानसन ने टेस्ट मैच के दौरान कोहली के बर्ताव की कड़ी निंदा की। जानसन ने फाक्स स्पोर्ट्स पर अपने कॉलम में लिखा कि मैच के अंत में आप एक दूसरे से आंखें मिलाने, हाथ मिलाने और यह कहने की स्थिति में होने चाहिए कि शानदार मुकाबला रहा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के साथ हाथ तो मिलाए लेकिन बामुश्किल आंखें मिलाई। मेरे लिए यह अपमानजनक है। जानसन ने लिखा कि कोहली अधिकांश क्रिकेटरों से अधिक दूर रहा है और ऐसा इसलिए है क्योंकि वह विराट कोहली है। वह एक स्तर पर है लेकिन इस टेस्ट में भारतीय कप्तान बेवकूफाना लगा।

हालाँकि बीसीसीआई मंगलवार को कोहली के समर्थन में आगे आया और ऑस्ट्रेलिया में इन खबरों को बकवास करार दिया गया कि कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने पर घमंड है। जबकि ‘कार्यवाहक कप्तान’ बताकर पेन का मज़ाक उड़ाया गया। जानसन ने कहा कि कोहली अपने शब्दों पर कायम नहीं रहे श्रृंखला से पहले उन्होंने कहा था कि वह किसी भी तरह के टकराव की शुरुआत नहीं करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि कोहली कहा था कि वह बदल गए हैं और वह पिछली बार की तुलना में अलग रवैये के साथ है। कोहली ने पहली पारी में 123 रन बनाए लेकिन इसके बाद स्लिप में पीटर हैंड्सकोंब के विवादास्पद कैच का शिकार बन गए थे। जानसन कोहली से नाराज हैं कि आउट होने के बाद उन्होंने पर्थ के दर्शकों का अभिवादन स्वीकार नहीं किया जो उनके सम्मान में खड़े होकर ताली बजा रहे थे। उन्होंने कहा कहा कि मेरी नजर में कैच आउट दिया गया और आपको यह स्वीकार कर और आगे बढ़ना चाहिए। जबकि शतक जड़ने वाला खिलाड़ी होने के नाते आपको अभिवादन स्वीकार करना चाहिए था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App