ताज़ा खबर
 

Ind Vs Aus: बुमराह की गेंदबाजी देख ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली को याद आए जैफ थॉमसन

बुमराह ने पहले दो टेस्ट मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए हैं।

Author Updated: December 21, 2018 11:56 AM
जसप्रीत बुमराह

आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने भारतीय गेंदबाजी को सराहते हुए भारत के शानदार गेंदबाजों की तारीफ की है। लिली ने भारतीय टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत का यह गेंदबाज आमतौर पर की जाने वाली तेज गेंदबाजी के मायनों से अलग है। बुमराह इस समय आस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा हैं। आस्ट्रेलियाई दौरे पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। बुमराह कि गेंदबाजी कि सराहते हुए लिली ने कहा कि बुमराह रोचक गेंदबाज हैं। वह काफी शॉर्ट रन अप के साथ आते हैं। वह पहले चलते हैं और फिर शॉर्ट रन अप से गेंद फेंकते हैं। उनके हाथ सीधे रहते हैं। ऐसी गेंदबाजी किसी भी किताब में नहीं सिखाई जा सकती है। इसलिए वह मुझे अपने समय के एक और गेंदबाज की याद दिलाते हैं, जो हम सभी से अलग था, वो हैं जैफ थॉमसन।

लिली ने आनंद बाजार पत्रिका को दिए साक्षात्कार में कहा कि हालांकि वह थॉमसन की तरह तेज नहीं हैं लेकिन उनसे इस तरह से मिलते जुलते हैं कि यह दोनों तेज गेंदबाजी की आम परिभाषा से हटकर खेलते हैं। बता दें कि बुमराह ने पहले दो टेस्ट मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए हैं। जबकि दूसरे टेस्ट में भारत के चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के फैसले पर लिली ने कहा कि भारत से इस समय अच्छे तेज गेंदबाज सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह देखना अच्छा था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह सिर्फ तेज गेंदबाजों की बात नहीं है। भारत इस समय अच्छे तेज गेंदबाज निकाल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वह तेज गेंदबाजी में शानदार हो गए हैं और अगर अब उन्हें चार गेंदबाज चुनने हों तो वह चुन सकते हैं। मैंने जितना भी उन्हें देखा है उसमें पाया है कि वह काफी अच्छे टेस्ट गेंदबाज हैं। पहले दो मैचों में उन्होंने जो गेंदबाजी की वो शानदार थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: स्टेडियम की छत से टकराई और रोप के अंदर ही गिर गईं गेंद, अंपायर ने दिया यह फैसला
2 दिग्गज गैरी कस्टर्न को पछाड़कर बने महिला क्रिकेट टीम के कोच, जानें कौन हैं डब्ल्यू वी रमन
3 वाइफ रितिका सजदेह के बर्थडे पर भावुक हुए रोहित शर्मा, इस बात के लिए मांगी माफी