ताज़ा खबर
 

भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को रौंद कर किया क्लीन स्वीप

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम नौ विकेट पर 89 रन ही बना सकी जिसके बाद भारत ने 13.5 ओवर में एक विकेट पर 91 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Author रांची | Updated: February 27, 2016 12:08 AM
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर 3-0 से क्लीनस्वीप किया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम नौ विकेट पर 89 रन ही बना सकी जिसके बाद भारत ने 13.5 ओवर में एक विकेट पर 91 रन बनाकर जीत दर्ज की।

श्रीलंका का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और भारत की अनुशासित गेंदबाजी के सामने उसकी सिर्फ चार बल्लेबाज इशानी लोकुसूरियगे (नाबाद 25), चामरी अटापट्टू (21), अमा कंचना (17) और निपुनी हंसिका (13) ही दोहरे अंक में पहुंच सकीं। भारत की ओर से बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि अनुजा पाटील ने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। भारतीय खिलाड़ियों ने क्षेत्ररक्षण में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दो रन आउट किए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 43 गेंद में नाबाद 43 और वेलास्वामी वनिता ने 25 गेंद में 34 रन की पारी खेलते हुए 52 गेंद में 64 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। वनिता इसके बाद पवेलियन लौटी लेकिन मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 13) ने भारत को जीत दिला दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories