ताज़ा खबर
 

लंबे अर्से बाद टेस्ट टीम से जुड़े दिनेश कार्तिक ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ किस रणनीति के तहत खेलेंगे भारतीय खिलाड़ी

कार्तिक ने जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में वापसी की । भारत के नियमित टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के कंधे के ऑपरेशन के कारण टीम से बाहर होने की वजह से उन्हें मौका मिला है ।

Author Published on: July 29, 2018 9:07 AM
दिनेश कार्तिक को बधाई देते खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को बुधवार (1 अगस्त) से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय टेस्ट टीम में लंबे अर्से बाद वापसी कर रहे दिनेश कार्तिक इस सीरीज को लेकर बेहद उत्साहित हैं। इसके साथ-साथ वह नर्वस भी हैं। कार्तिक ने जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में वापसी की । भारत के नियमित टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के कंधे के ऑपरेशन के कारण टीम से बाहर होने की वजह से उन्हें मौका मिला है । इंग्लैंड में 2007 में हुई सीरीज में कार्तिक ने लॉडर्स पर 60, ट्रेंट ब्रिज में 77 और ओवल पर 91 रन बनाए थे। इस सीरीज से पहले उन्होंने बीसीसीआई टीवी से कहा ,‘‘ मैं नर्वस हूं और थोड़ा रोमांचित भी। लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं। इंग्लैंड में खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है और बाकी खिलाड़ियों की तरह मैं भी उत्साहित हूं ।’’ उस समय राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम से सिर्फ कार्तिक ही मौजूदा टीम में हैं ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे इतना पीछे का याद नहीं रहता। मेरी याददाश्त बहुत खराब है। मुझे इतना याद है कि मेरा प्रदर्शन अच्छा था। यह उन कुछ सीरीजों में से थी जिसमें तीनों टेस्ट में दोनों टीमों ने समान एकादश उतारी। कार्तिक ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर अपनी बात रखी। कार्तिक के मुताबिक टीम के हर खिलाड़ी को अपना रोल बखूबी पता है और वह उसी रणनीति के तहत मैदान में उतरेंगे। बता दें कि सीरीज से पहले भारत और इंग्लिश क्रिकेट काउंटी एसेक्स के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया जो ड्रॉ पर आकर समाप्त हुआ।

इस मैच में भी कार्तिक ने बल्ले से रन बनाए और टीम के लिए सबसे अधिक 82 रन जोड़े। कार्तिक के फॉर्म को देखते हुए उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। कार्तिक के अलावा टीम में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत भी मौजूद है, लेकिन अनुभव के लिहाज से कप्तान विराट कोहली पहले मैच में कार्तिक को खिलाना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इंग्‍लैंड के दिग्‍गज कप्‍तान बोले- भारत के खिलाफ उतारनी होगी सर्वश्रेष्‍ठ टीम