ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर तस्वीर देखते ही रोमी को अपना दिल दे बैठा था यह भारतीय क्रिकेटर

भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा विकेटकीपर रिद्धिमान साहा इस समय एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं। इस बात को उन्होंने कई बार साबित भी किया है।

Author Published on: November 20, 2017 9:12 AM
इसी साल पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साहा ने गजब की विकेटकीपिंग कर सभी को हैरान कर दिया था। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा विकेटकीपर रिद्धिमान साहा इस समय एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं। इस बात को उन्होंने कई बार साबित भी किया है। इसी साल पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साहा ने गजब की विकेटकीपिंग कर सभी को हैरान कर दिया था। मैच के दौरान विकेट के पीछे स्टीव ओ कीफ का हवा में उड़ते हुए कैच लेकर साहा ने बता दिया था कि धोनी के बाद अगर कोई भारतीय टीम का विकेटकीपर बन सकता है तो वो सिर्फ साहा ही हैं। साहा का कैच इतना शानदार था कि कप्तान विराट कोहली काफी देर तक उनको गले से लगाए रहे और शाबाशी दी। गौरतलब है कि रिद्धिमान साहा एमएस धोनी के टेस्ट क्रिकेट से 2014 में संन्यास लेने के बाद से ही भारत के प्रमुख विकेटकीपर बने हुए हैं। साहा के लिए विकेट के पीछे और बल्ले दोनों तरह से यह सत्र काफी शानदार रहा है। उन्होंने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट शतक लगाया था। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ ईडेन गार्डंस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर मैन ऑफ द मैच बने थे। साहा इस समय भारत-श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं।

 

देब्रती को साहा प्यार से रोमी कहकर पुकारते हैं। (फोटो सोर्स- फेसबुक)

साहा के क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उन्होंने एक तेज गेंदबाज के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन बाद में वह विकेटकीपर-बैट्समैन बन गए। वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो पर्शनल लाइफ में साहा काफी रोमांटिक रहे हैं। साहा ने सोशल मीडिया के ‘ऑरकुट’ साइट पर एक लड़की को अपना दिल दे बैठे थे। दरअसल, साहा की वाइफ देब्रती को साहा ने पहली बार ऑरकुट पर ही देखा था।

देब्रती को देखते ही साहा अपना दिल खो बैठे थे। देब्रती को साहा प्यार से रोमी कहकर पुकारते हैं। 2007 में पहली बार साहा और देब्रती एक-दूसरे से मिले थे और इनका प्यार चार साल तक यूम ही चलता रहा। इसके बाद साल 2011 में साहा ने देब्रती से शादी कर उन्हें अपना जीवन साथी बना लिया। 2013 में इनकी अन्वी नाम की एक बेटी भी हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs SL: श्रीलंकाई बल्‍लेबाज ने DRS के लिए ली ड्रेसिंग रूम की मदद? भारतीय कमेंटेटर ने कहा- मिलनी चाहिए इजाजत
2 जब लोकेश राहुल की इस बात को सुन हंसी रोक नहीं सकीं चेतेश्वर पुजारा की वाइफ
3 IND vs SL: भारत के तेज गेंदबाजों ने 34 साल बाद किया ऐसा कारनामा, कोलकाता में फिर इतिहास रचने का मौका
ये पढ़ा क्‍या!
X