ताज़ा खबर
 

IND vs SA: रवि शास्‍त्री के साथ जहीर खान को मिला था टीम में यह पद, मगर दौरे से बनाई दूरी

पांच जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम केपटाउन पहुंच चुकी है।

जहीर खान (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

पांच जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम केपटाउन पहुंच चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान इस दौरे पर टीम के साथ आने वाले थे, लेकिन वो टीम के साथ नजर नहीं आए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कुछ महीने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि जहीर खान को गेंदबाजी कोच नहीं बल्कि गेंदबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। इसका मतलब है कि जहीर सिर्फ टीम इंडिया के साथ विदेशी दौरों पर ही मौजूद रहेंगे। वहीं राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में टीम के साथ विदेशी दौरे पर दिखाई देंगे। लेकिन भारतीय टीम के साथ जहीर खान का नहीं होना कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि जहीर इस दौरे पर टीम के साथ जाएंगे या नही? अगर जाएंगे तो कब तक टीम से जुड़ेंगे।

zaheer जहीर खान (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाला यह टेस्ट सीरीज बेहद अहम माना जा रहा है। बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में आज तक कोई टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं रही है। लेकिन इस बार टीम के कप्तान विराट कोहली को अपनी टीम से काफी उम्मीदें है। भारतीय टीम के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए क्रिकेट फैंस भी इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला हमेशा से ही रहा है। दक्षिण अफ्रीका के पास डेल स्टेन, क्रिस मोरिस, कागिसो रबाडा जैसे गेंदबाज है, जो भारतीय टीम को परेशान करने के लिए काफी है। वहीं भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App