ताज़ा खबर
 

IND vs SL 1st T20: भारत के पक्ष में नहीं रहीं ये 5 बातें, खानी पड़ी मात

India vs Sri Lanka 2018 T20 Schedule, Squad, Players List, Ind vs SL T20: रोहित शर्मा और सुरेश रैना के आउट होने के बाद शिखर धवन को मनीष पांडे का साथ जरूर मिला, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान पांडे भी संघर्ष करते नजर आए। जहां धवन लगातार बल्ले से अच्छे शॉट खेल रहे थे तो वहीं पांडे अपनी पारी के दौरान संघर्ष करते नजर आए। यही वजह रही कि पावरप्ले में भारतीय टीम महज 40 रन ही जोड़ सकी।

रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, ऋषभ पंत और सुरेश रैना।

भारतीय टीम को ट्राई सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका के हाथों में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम शुरू से ही भारतीय खिलाड़ियों पर हावी नजर आई। लंबे अर्से बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ियों को बराबरी की टक्कर देने में कामयाबी हासिल की। मैच के पहले ओवर से ही श्रीलंका के गेंदबाजों विकेट लेने में कामयाब रहे तो वहीं लक्ष्य का पीछा करते समय बल्लेबाज जमकर रन बनाने में सफलता हासिल की। आइए नजर डालते हैं भारतीय टीम की पांच ऐसी कमजोरियों पर जो इस मैच के दौरान मैदान पर देखने को मिला।
शुरुआत में शिखर को नहीं मिला साथ : रोहित शर्मा और सुरेश रैना के आउट होने के बाद शिखर धवन को मनीष पांडे का साथ जरूर मिला, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान पांडे भी संघर्ष करते नजर आए। जहां धवन लगातार बल्ले से अच्छे शॉट खेल रहे थे तो वहीं पांडे अपनी पारी के दौरान संघर्ष करते नजर आए। यही वजह रही कि पावरप्ले में भारतीय टीम महज 40 रन ही जोड़ सकी।

india vs srilanka, jio tv live, jio tv, jio tv live cricket match, jio tv live match online, india vs srilanka live score, live cricket streaming, live score, jiotv.com, www.jiotv.com, live cricket score, jiotv.com online, india vs sri lanka jio tv, india vs sri lanka match live jio tv, jio tv live scorecricket score, live streaming, cricket live streaming, ind vs sl, ind vs sl t20, ind vs sl live streaming, india vs srilanka live streaming India vs Sri Lanka 1st T20: रोहित शर्मा । (Source: BCCI)

नहीं चला युवा ऋषभ पंत्ता का बल्ला : सैयद अली मुश्ताक ट्रॉफी में 32 गेंदों में शतक जड़ने वाले पंत्त पहले मैच में फ्लॉप रहे। टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा दिखाकर दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा, लेकिन वह मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे। पंत्त ने 23 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली, जिस दौरान वह एक चौका और एक छक्का लगाने में सफल रहे।

शार्दुल ठाकुर ने खर्चे एक ओवर में 27 रन : जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में बारतीय टीम को जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर से बड़ी उम्मीदें थी, लेकिन दोनों ही गेंदबाजों ने शुरुआती ओवर में ही खूब रन खर्चे। ठाकुर ने तीसरे ओवर में 27 रन देकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को लय में लाने का काम किया।

पांचवें गेंदबाज की खली कमी : भारत ने इस मैच में युजवेंद्र चहल, जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर के रूप में तीन गेंदबाजों को टीम में शामिल किया। जबकि वॉशिंगटन सुंदर और विजय शंकर बतौर ऑलराउंडर टीम में खेल रहे थे।

डेथ ओवर में रन बचाने में नाकामयाब रही टीम : पिछले कुछ समय से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए शानदार डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की है। इस वजह से टीम छोटे लक्ष्य को बचाने में भी कई दफा कामयाब रही है, लेकिन जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर इस काम को करने में नाकाम रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोहम्‍मद शमी को पत्‍नी ने किया एक्‍सपोज, बोलीं- दूसरी लड़कियों से अवैध संबंध, जाऊंगी पुलिस के पास
2 IND vs SL: दिनेश कार्तिक ने कुशल परेरा को किया स्‍टंप तो भावुक हो गए मोहम्‍मद कैफ, किया ये ट्वीट
3 IND vs SA: तीन साल बाद श्रीलंका में हारा भारत, अब तक लगातार जीते थे 11 मैच
ये पढ़ा क्या?
X