ताज़ा खबर
 

500वां टेस्‍ट जीतने के बाद लगे वंदेमातरम के नारे, टीम इंडिया का होटल में जोरदार स्वागत

कानपुर टेस्‍ट को भारत ने 197 रन से जीता है। भारत के 434 रन के लक्ष्‍य के जवाब में कीवी टीम 236 रन पर सिमट गई।

कानपुर टेस्‍ट को भारत ने 197 रन से जीता है। जीत के बाद कप्‍तान विराट कोहली के साथ रवींंद्र जडेजा। (Photo:PTI)

भारतीय टीम की 00वें टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर 197 रन से जीत के बाद ग्रीन पार्क स्टेडियम भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारों से गूंज उठा। बाद में भारतीय टीम मैच जब होटल पहुंची तो वहां खिलाड़ियों पर फूल बरसाए गए और उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। भारतीय टीम के सदस्यों ने भी होटल में जमकर मस्ती की। ग्रीन पार्क स्टेडियम में लंच के बाद जैसे ही न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट गिरा वैसे ही स्टेडियम में चारों तरफ भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे गूंजने लगे। दर्शक इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में जीत पर झूमने लगे। सोमवार होने के बावजूद स्टेडियम में शुरू के दो दिनों के मुकाबले ज्यादा दर्शक आए।

मैच के बाद जब भारतीय खिलाड़ी अपने होटल पहुंचे वहां मौजूद कर्मचारियों ने खिलाड़ियों पर फूलों की बारिश की और उनका स्वागत फूल मालाओं से किया। बाद में होटल की लॉबी में ही खिलाड़ियों ने केक काटकर जश्न मनाया। होटल ने टीम के स्वागत के लिये जबरदस्त तैयारियां की थी। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के निदेशक एसके अग्रवाल ने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 27 सितंबर को दोपहर को यहां से लखनऊ जाएंगी फिर वहां के अमौसी हवाई अड्डे से कोलकाता के लिए रवाना होंगी।

कानपुर टेस्‍ट को भारत ने 197 रन से जीता है। भारत के 434 रन के लक्ष्‍य के जवाब में कीवी टीम 236 रन पर सिमट गई। मैच के आखिरी दिन लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान पारी को समेट दिया। रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में 132 रन देकर 6 विकेट लिए। मोहम्‍मद शमी को दो और रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला। रवींद्र जडेजा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्‍होंने नाबाद 42 और 50 रन की पारियां खेली थी। साथ ही मैच में 6 विकेट लिए। भारतीय टीम की टेस्‍ट मैचों में यह 130वीं जीत है। इसी के साथ वह टेस्‍ट में नंबर वन भी बन गया है। भारत ने पाकिस्‍तान को पीछे छोड़ यह मुकाम हासिल किया है। वेस्‍ट इंडीज से टेस्‍ट मैच ड्रा रहने पर पाकिस्‍तान नंबर वन बन गया था। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणाा सीरिज पूरी होने के बाद ही होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App