ताज़ा खबर
 

सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी में भी कोहली के नाम दर्ज है ये अनोखा रिकॉर्ड

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने बल्ले के दम से कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

साल 2011 में विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में कुछ ऐसा किया था जिसके बाद गेंदबाजी में एक रिकॉर्ड उनके नाम हो गया। (फोटो सोर्स- ईएसपीएन क्रिकइंफो)

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने बल्ले के दम से कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस समय कोहली श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। मैच के चौथे दिन विराट कोहली गेंदबाजी करते नजर आए। भारतीय टीम इस मैच में पांच गेंदबाजों के साथ खेल रही है। इसके बावजूद कोहली ने कल गेंदबाजी कर सभी को हैरान कर दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं बल्लेबाजी रोज नए-नए रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली के नाम गेंदबाजी में भी एक रिकॉर्ड मौजूद है। दरअसल, साल 2011 में विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में कुछ ऐसा किया था जिसके बाद गेंदबाजी में एक रिकॉर्ड उनके नाम हो गया। 2011 में खेले गए टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और लक्ष्य का पीछा करते उतरे इंग्लैंड के खिलाड़ी टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाने में नाकामयाब रहे।

साल 2011 में विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में कुछ ऐसा किया था जिसके बाद गेंदबाजी में एक रिकॉर्ड उनके नाम हो गया। (फोटो सोर्स- ईएसपीएन क्रिकइंफो)

इसके बाद भारत की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने 8वें ओवर की गेंदबाजी का जिम्मा विराट कोहली को सौंपा। इंग्लैंड उस समय 7 ओवर के बाद दो विकेट नुकसान पर 60 रन बनाकर खेल रही थी। कोहली के सामने केविन पीटरसन बल्लेबाजी कर रहे थे। पीटरसन ने विराट के ओवर का फायदा उठाना चाहा और उनके ओवर की पहली ही गेंद पर आगे बढ़कर मारने की कोशिश की।

विराट कोहली की वो गेंद वाइड थी जिसे धोनी ने पकड़कर पीटरसन को आसानी से आउट कर दिया। विराट कोहली ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए जो ओवर की पहली वाइड गेंद पर विकेट अपने नाम किया हो। कोहली ने अपने करियर की पहली गेंद वाइड फेकी और पीटरसन का विकेट ले लिया। ऐसा कारनामा करने वाले कोहली इकलौते गेंदबाज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App