ताज़ा खबर
 

सिर्फ एक सीरीज और… विराट कोहली की टीम वो कर दिखाएगी जो आज तक कोई टीम नहीं कर सकी

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा तीसरा मैच अंत में ड्रॉ पर खत्म हुआ।
विराट कोहली और टीम (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा तीसरा मैच अंत में ड्रॉ पर खत्म हुआ। लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय टीम ने सीरीज को अपने नाम कर लिया है। भारत ने 3 मैचों की इस सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया। कोलकाता में पहला और दिल्ली में तीसरा टेस्ट ड्रा रहा जबकि भारत ने नागपुर में दूसरा टेस्ट पारी और 239 रन से जीता था। भारत ने इसके साथ ही लगातार नौंवी टेस्ट सीरीज जीत ली। भारत से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम 2005 से 2008 के बीच ऐसा कारनामा कर चुकी है। भारत ने अब उसकी रिकॉर्ड की हबराबरी कर ली है। अब सभी की नजरें साउथ अफ्रीका में होने वाले टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई है। अगर भारतीय टीम वहां भी सीरीज जीतने में कामयाब हो जाती है तो वह लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी।

2015 में भारत ने श्रीलंका को उसी की जमीन पर 2-1 से मात दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका,वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड , इंग्लैंड , बंगलादेश, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीमें भी भारत से हार चुकी है। बता दें कि बुधवार को भारत के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल साबित हुई। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 373 रनों पर सीमित कर दिया था।

विराट कोहली (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी पांच विकेट के नुकसान पर 246 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका के सामने 410 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। श्रीलंकाई टीम आखिरी दिन 95.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत की तरफ से जडेजा ने तीन विकेट लिए, जबकि अश्विन और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule