ताज़ा खबर
 

Ind vs SA T20 series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी-जसप्रीत बुमराह बाहर, हार्दिक पंड्या की वापसी

India vs South Africa T20 series, Indian Team Selection: कोहली एंड कंपनी को प्रोटियाज टीम के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं। साथ ही आगे अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैच भी होंगे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका।

India vs South Africa T20 series, Indian Team Selection: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। गुरुवार (29 अगस्त) रात करीब साढ़े आठ बजे मुंबई में टीम से जुड़ा यह फैसला हुआ। टी-20 टीम में महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं मिली है, जबकि हार्दिक पंड्या ने दोबारा वापसी की है।

बता दें कि प्रोटियाज टीम के खिलाफ भारत को तीन टी-20 मैच खेलने हैं, जबकि आगे तीन टेस्ट मैच भी होंगे। टेस्ट मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। जहां तक बात है टी-20 टीम से धोनी के बाहर होने की, तो इसके कयास पहले ही लगाए जा रहे थे।

इससे पहले, माही वेस्टइंडीज दौरे पर भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें टीम में नहीं लेने का फैसला टीम प्रबंधन ने टी-20 वर्ल्ड कप 2020 को ध्यान में रखते हुए लिया है।

RSA के खिलाफ कोहली एंड कंपनी में कौन-कौन?: Virat Kohli (Captain), Rohit (VC), KL Rahul, Shikhar Dhawan, Shreyas, Manish Pandey, Rishabh Pant (WK), Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Krunal Pandya, Washington Sundar, Rahul Chahar, Khaleel Ahmed, Deepak Chahar और Navdeep Saini।

धोनी के बाहर होने पर फैंस हुए निराश, बोले- माही नहीं तो क्रिकेट नहींः धोनी को टी-20 टीम में जगह न मिलने पर सोशल मीडिया पर उनके फैंस और चाहने वालों में निराशा देखने को मिली। बीसीसीआई ने जब टी-20 टीम के ऐलान से जुड़ा ट्वीट किया, तो उस पर रीट्वीट करते हुए कई टि्वटर यूजर्स और माही के फॉलोअर्स ने कहा कि धोनी के बगैर टीम इंडिया कुछ भी नहीं है।

चेन्नई सुपर किंग्स (@Whistlepodu4Csk) के हैंडल से लिखा गया, “यह हताश और दिल तोड़ने वाला है। बीसीसीआई ने जिस तरह से हमारे धोनी के साथ सलूक किया है, उससे अंदाजा लगा लीजिए कि क्या वह 2020 का टी-20 विश्व कप और 2023 का विश्व कप खेंलेगे. बगैर उनके भारतीय टीम कुछ भी नहीं है।” वहीं, गायत्री नाम की यूजर बोलीं कि धोनी नहीं तो क्रिकेट नहीं। देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएंः 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच कल से, ऋषभ पंत के भाग्य का फैसला भी करेगा यह मुकाबला
2 T20 सीरीज में खेलने के लिए तैयार लेकिन विश्व कप के बारे में नहीं सोच सकती: मिताली राज
3 SL vs NZ: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पारी और 65 रनों से हराया, सीरीज बराबरी पर खत्म
यह पढ़ा क्या?
X