ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : गौतम गंभीर की कप्तानी में एक बार फिर अपना दम दिखाने को तैयार है दिल्ली, देखें वीडियो

आईपीएल में दिल्ली पहली ऐसी टीम है जो अब तक फाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर पाई है। दिल्ली के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी भी खिताब जीतने में नाकाम रही है। दिल्ली की टीम इस साल बिल्कुल नई लग रही है, टीम के साथ पुराने कप्तान गौतम गंभीर एक बार फिर जुड़ गए हैं। गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चौंपियन बनाने का काम किया है।

गौतम गंभीर। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

आईपीएल शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है। सभी टीमों के कप्तानों की घोषणा भी की जा चुकी है, इसके अलावा टीमों ने अपने खिलाड़ियों का कोटा भी पूरा कर लिया। इस साल सभी टीमों में कई नए खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे। आईपीएल में दिल्ली पहली ऐसी टीम है जो अब तक फाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर पाई है। दिल्ली के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी भी खिताब जीतने में नाकाम रही है। दिल्ली की टीम इस साल बिल्कुल नई लग रही है, टीम के साथ पुराने कप्तान गौतम गंभीर एक बार फिर जुड़ गए हैं। गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चौंपियन बनाने का काम किया है। साल 2010 में गौतम गंभीर दिल्ली की कप्तानी भी कर चुके हैं, लेकिन वह उस सीजन कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। ऐसे में दिल्ली के फैंस और फ्रेंचाइजी को इस साल उनकी कप्तानी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

Gautam Gambhir, Gautam Gambhir IPL, Gautam Gambhir DD, Delhi Daredevils Captain दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान गौतम गंभीर। (Photo: PTI)

दिल्ली के कप्तान बनने के बाद गंभीर का एक वीडियो टीम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में गंभीर दिल्ली की जर्सी पहन हाथ में बल्ला लिए मैदान की ओर बढ़ रहे हैं। वहीं इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, ”वो जानता है जीतना, वो जानता है टीम को लीड करना, वह दिल्ली को समझता है”। इस वीडियो को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं और वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है।

दिल्ली की टीम पिछले कुछ सालों से अपनी टीम में कई बदलाव करती रही है, लेकिन इस साल दिल्ली की टीम बेहतर नजर आ रही है। दिल्ली की टीम पूरी तरह से संतुलित है और हर डिपार्टमेंट में अच्छे खिलाड़ी हैं। कप्तान गौतम गंभीर के अलावा श्रेयस अय्य, पृथ्वी शॉ, मंजोत कालरा और ऋषभ पंत से टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

वहीं ग्लेन मैक्सवेल और कॉलिन मुनरो जैसे बिग हिटर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का काम बखूबी कर सकते हैं। विजय शंकर और क्रिस मॉरिस के रूप में टीम के पास दो बेहतरीन ऑलराउंडर भी मौजूद है। इसके अलावा केगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी के रूप में टीम के पास अच्छे तेज गेंदबाज भी है। इन खिलाड़ियों के दम पर दिल्ली इस बार खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App