इस गेंदबाज ने 5 मैच में झटके 40 विकेट, फिर भी टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

सिराज घरेलू और इंटरनेशनल मैच में इंडिया ए की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए सिराज ने हाल ही में अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया ए के आठ बल्लेबाजों को आउट कर भारत ए की ओर से सबसे सफल गेंदबाज बने। इस साल 5 फर्स्टक्लास मैच की 9 पारियों में गेंदबाजी करते हुए सिराज ने टोटल 40 विकेट झटके हैं।

भारतीय टीम।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। मोहम्मद सिराज निदास ट्रॉफी के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार चयनकर्ताओं ने उन्हें नजर अंदाज करते हुए युवा गेंदबाज खलील अहमद को टीम में शामिल किया। सिराज घरेलू और इंटरनेशनल मैच में इंडिया ए की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए सिराज ने हाल ही में अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया ए के आठ बल्लेबाजों को आउट कर भारत ए की ओर सबसे सफल गेंदबाज बनें। इस साल 5 फर्स्टक्लास मैच की 9 पारियों में गेंदबाजी करते हुए सिराज ने टोटल 40 विकेट झटके हैं। इसके बावजूद भी 15 सितंबर से होने वाले एशिया कप से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। हालांकि, इंडिया ए की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले सिराज का इंटरनैशनल करियर औसत दर्जे का ही रहा है। सिराज को अब तक भारत की तरफ से तीन टी-20 मैच खेलना मौका मिला है। इस दौरान सिराज 148 रन देकर तीन विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

मोहम्मद सिराज। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

सिराज को साल 2017 के आईपीएल ऑक्शन में सनराईजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा था। इसके अगले साल सिराज को आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार भारतीय टीम में जगह दी गई है। 20 साल के तेज गेंदबाज खलील ने अब तक केवल दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के टीम का हिस्सा थे।

खलील जुन-जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर गई इंडिया-ए और हाल ही में समाप्त हुए चतुष्कोणीय-ए सीरीज में भी भारतीय टीम के सदस्य थे। राजस्थान के रहने वाले खलील ने इंडिया-ए के लिए पिछले नौ मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं। वह 2016 में इंडिया अंडर-19 विश्व कप में भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वह 2016 और 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

पढें क्रिकेट समाचार (Cricket News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट