ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: हार गई टीम, लेकिन रोहित-धवन की जोड़ी ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स की ओपनिंग जोड़ी के नाम थी। इन दोनों ने इंग्लैंड के लिए एक साथ 879 रनों की साझेदारी की है, जिसे तोड़ते हुए रोहित-धवन ने शनिवार को 893 रन बना लिए। वहीं एलेस्टर कुक और बेल की ओपनिंग जोड़ी के नाम 858 रन हैं ।

रोहित शर्मा और शिखर धवन। (फोटो सोर्स-पीटीआई)

भारत और इंग्लैंड के बीच शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और टीम को 86 रनों से हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दी। रोहित-धवन ने इस मैच के दौरान पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ इन दोनों ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली। दरअसल, इंग्लैंड में रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी के नाम अब सबसे अधिक रन हो गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स की ओपनिंग जोड़ी के नाम थी। इन दोनों ने इंग्लैंड के लिए एक साथ 879 रनों की साझेदारी की है, जिसे तोड़ते हुए रोहित-धवन ने शनिवार को 893 रन बना लिए। वहीं एलेस्टर कुक और बेल की ओपनिंग जोड़ी के नाम 858 रन हैं जबकि जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी अब तक 822 रन बना चुकी है।

मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए थे। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरी टीम 50 ओवर खेलने के बाद 236 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मैच को जीतते ही इंग्लैंड ने सीरीज में अपनी वापसी कर ली है।

पिछले मैच के हीरो रहे कुलदीप यादव के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज होमवर्क करके आए थे इस बात का अंदाजा मॉर्गन और रूट के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी से चला। यह दोनों बिना मुश्किल कुलदीप को खेल रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App