ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 1st Test: मुरली विजय का खराब फॉर्म जारी, पिछली 12 पारियों में बल्ले से निकले हैं महज 100 रन

Ind vs Aus 1st Test: टीम के पास रोहित शर्मा के रूप में एक विकल्प मौजूद है। हनुमा विहारी को मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर विराट कोहली यह फैसला लेते हैं तो उन्हें रोहित शर्मा को बतौर ओपनर उतारना पड़ेगा।

आउट होकर पवेलियन लौटते हुए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय दोनों ही पारियों के दौरान बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। मुरली विजय को चोटिल युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की जगह टीम में जगह दी गई, लेकिन दोनों ही पारियों में वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 18 रन बनाने वाले विजय को अभी फॉर्म की तलाश है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में विजय ने दूसरी पारी में शतक जरूर जड़ा था, लेकिन दूसरी इंनिंग की पिछली 12 पारियों पर नजर डाले तो विजय के बल्ले से सिर्फ 100 रन ही निकले हैं। मुरली विजय ने पिछले 12 टेस्ट मैचों की दूसरी पारी में 3, 0 ,7, 2, 8, 9 ,13, 9, 25, 6, 0 और 18 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 8.33 की रही। दूसरे टेस्ट मैच में भी पृथ्वी शॉ का खेलना तय नहीं लग रहा। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मुरली विजय पर टीम अगले मैच के दौरान भी भरोसा जता पाती है या नहीं।

टीम के पास रोहित शर्मा के रूप में एक विकल्प मौजूद है। हनुमा विहारी को मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर विराट कोहली यह फैसला लेते हैं तो उन्हें रोहित शर्मा को बतौर ओपनर उतारना पड़ेगा। वहीं अगर भारतीय टीम इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो हो सकता है विजय को एक और मौका दे दिया जाए। कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन के साथ छेड़छाड़ पसंद नहीं करेंगे। वहीं विजय के अलावा टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी अभी तक अपनी उपस्थिति दज कराने में नाकाम ही रहे हैं।

हालांकि, एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी करने में कामयाब रहे। इससे पहले साल 2008 में गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करने में कामयाब रहे थे। लगभग 10 साल बाद विजय-राहुल की जोड़ी ने भारत को ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर मजबूत शुरुआत दिलाने का काम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App