ताज़ा खबर
 

जब भारतीय टीम में खुद का नाम देख खुशी से रोने लगे थे युजवेंद्र चहल

चहल के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना कतई आसान नहीं था, खातौर पर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों के सामने चहल को टीम में जगह बनाने के लिए कुछ अलग करने की जरूरत थी। चहल भी इस बात को बखूबी समझते थे, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चहल को मौका मिला और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपक लिया।

Author Updated: June 1, 2018 5:12 PM
युजवेंद्र चहल।

भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। क्रिकेट वर्ल्ड में चहल की गिनती आज एक कामयाब स्पिनर्स में की जाती है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज में चहल अपनी गेंद से एक अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे। चहल के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना कतई आसान नहीं था, खातौर पर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे गेंदबाजों के सामने चहल को टीम में जगह बनाने के लिए कुछ अलग करने की जरूरत थी। चहल भी इस बात को बखूबी समझते थे, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चहल को मौका मिला और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपक लिया। चहल आज एक सफल क्रिकेटर हैं, लेकिन जब पहली बार भारतीय टीम में चहल का नाम आया था तो वो बेहद भावुक हो गए थे। एक चैट शो के दौरान चहल ने बताया कि जब उनका नाम भारतीय टीम के लिए चुना गया तो वह खुशी के मारे रोने लगे थे। चहल ने इस शो पर अपने और भी कई राज से पर्दा उठाने का काम किया।

शेन वॉर्न की नकल करने की कोशिश में चहल बचपन में वॉर्न की तरह ही गेंद डालने का प्रयास करते थे, जिस वजह से गेंद सही जगह नहीं गिरती और उनकी जमकर पिटाई होती। 14 साल की उम्र में उन्होंने अपना एक अलग गेंदबाजी एक्शन बनाया, जिससे उन्हें कई सफलताएं मिली। धोनी को लेकर बात करते हुए चहल ने बताया कि एक बार उन्होंने धोनी को सर कह दिया, जिसके बाद धोनी ने उन्हें कहा कि तुम मुझे माही, धोनी, भाई कुछ भी बोल सकते हो, लेकिन सर मत कहना।

चहल ने आगे बताया कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू सायमंड्स उनके काफी अच्छे मित्र हैं। चहल के मुताबिक मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए दोनों के बीच मित्रता हुई और ये दोनों अब भी कॉल और मैसेज पर एक-दूसरे के टच में रहते हैं। बता दें कि चहल को पहली बार भारतीय टीम की कैप महेंद्र सिंह धोनी के हाथों मिला था।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिग्गज क्रिकेटर से पूछा वापसी पर सवाल, जवाब मिला- मेरी कंडीशन देख रहे हो
2 दिनेश कार्तिक के बर्थडे पर पत्नी दीपिका ने दिया ये खास गिफ्ट, लोग भी कर रहे तारीफ
3 कभी विराट की तरह था क्रिकेट का शौक, जान‍िए अब क्‍या करते हैं कोहली के बड़े भाई