ताज़ा खबर
 

IND vs SL: टी-20 में ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल

India vs Sri Lanka 2017 T20, Ind vs SL: भारत ने श्रीलंका को टी-20 के पहले मैच में मात देकर सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है।

युजवेंद्र चहल।

भारत ने श्रीलंका को टी-20 के पहले मैच में मात देकर सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। टीम की गेंदबाजी की बात करें तो भारत की तरफ से युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। चहल के अलावा कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। वहीं जयदेव उनादकट को भी एक विकेट मिला। इस मैच में भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 181 रनों का लक्ष्य रखा था। श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट खोती रही और 16 ओवरों में 87 रनों पर ही ढेर हो गई। पिछले कुछ मैचों से लगातार भारत के लिए चहल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। चहल का साथ कुलदीप यादव भी टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो रहे हैं। चहल की फिरकी के दम पर ही भारतीय टीम श्रीलंका को 87 रन पर ऑलआउट करने में कामयाब रही। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज चहल के सामने खुलकर नहीं खेल पाया।

yuzvendra chahal युजवेंद्र चहल। (फोटो सोर्स- क्रिकइंफो)

इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने के लिए चहल को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके साथ ही चहल ने एक और मुकाम हासिल किया। श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट झटकते ही चहल इस साल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। चहल ने इस साल कुल 19 विकेट अपने नाम किया है।

चहल के बाद अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और वेस्टइंडीज के केसरिक विलियम्स के नाम 17 विकेट हैं। चहल टी-20 फॉर्मेट में काफी सफल हो रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में भी आरसीबी की तरफ से खेलते हुए कई बार टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App