India vs Sri Lanka Test Series 2017, Ind vs SL 1st Test: indian fast bowler umesh yadav bhuvneshwar kumar and mohmmad shami taking all wicket from srilankan team- IND vs SL: भारत के तेज गेंदबाजों ने 34 साल बाद किया ऐसा कारनामा, कोलकाता में फिर इतिहास रचने का मौका - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs SL: भारत के तेज गेंदबाजों ने 34 साल बाद किया ऐसा कारनामा, कोलकाता में फिर इतिहास रचने का मौका

India vs Sri Lanka Test Series 2017: भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्ट मैच भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को 294 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्ट मैच भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्ट मैच भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को 294 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस गेंदबाजी की सबसे खास बात यह रही कि ये सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने निकाला। इतिहास में 34 साल बाद ऐसा हुआ है जब भारतीय तेज गेंदबाजों ने किसी टेस्ट मैच में पारी के दस विकेट अपने नाम किए हो। 1981 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने दस विकेट चटकाए थे। इसके बाद 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों ने अहमदाबाद में ये कारनामा कर दिखाया था। इसके 34 साल बाद आज कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों ने ऐसा कुछ किया है। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने मिलकर श्रीलंका के दस विकेट अपने नाम किए। पिछले कुछ सालों से भारतीय स्पिनरों का बोलबाला तेज गेंदबाजों के मुकाबले ज्यादा रहा है।

ऐसे में तेज गेंदबाजों का यह प्रदर्शन शानदार है। बता दें कि रंगना हैराथ (67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच में रविवार को अपनी पहली पारी में 294 रन बना लिए हैं। इस पारी के आधार पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 122 रनों की बढ़त ले ली है।

भारत के लिए इस पारी में शमी और भुवनेश्वर ने चार-चार विकेट लिए, वहीं उमेश यादव को दो सफलता हासिल हुई। आज तक ऐसा एक ही बार हुआ है कि जब कोई टीम भारत में 100 रन से ज्यादा की बढ़त लेकर हार गया हो। 2001 में कोलकाता में ऑस्ट्रेलियाई टीम 100 रनों से ज्यादा लीड लेने के बावजूद भी मैच हार गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App