ताज़ा खबर
 

टेस्ट से पहले इस दिग्गज ने मोहम्मद शमी के फिटनेस पर उठाया सवाल, कहा- यह दस ओवर भी नहीं फेंक सकता

नेहरा ने कहा, "शमी को उनकी फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है। उनका घुटना ठीक नहीं है। उन्होंने हाल ही में अधिक क्रिकेट नहीं खेला है। कप्तान विराट कोहली को भी शमी पर ध्यान देना होगा। वह इशांत की तरह नहीं हैं, जो लगातार आठ से नौ ओवर तक गेंदबाजी कर सकें।

मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी को उनकी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है। यह कहना है भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, नेहरा ने कहा कि वह इशांत शर्मा की तरह लगातार आठ से नौ ओवर तक की गेंदबाजी नहीं कर सकते। नेहरा ने कहा, “शमी को उनकी फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत है। उनका घुटना ठीक नहीं है। उन्होंने हाल ही में अधिक क्रिकेट नहीं खेला है। कप्तान विराट कोहली को भी शमी पर ध्यान देना होगा। वह इशांत की तरह नहीं हैं, जो लगातार आठ से नौ ओवर तक गेंदबाजी कर सकें। वह छह से सात ओवर तक गेंदबाजी कर सकते हैं।” पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “अगर शमी फिट हैं, तो निश्चित तौर पर वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे। वह अपनी लय में आने के लिए एक टेस्ट मैच खेल सकते हैं, लेकिन उन्हें अधिक से अधिक गेंदबाजी करनी होगी।

विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी, आशीष नेहरा और कप्तान विराट कोहली।

नेहरा ने कहा, शमी ने अपना पिछला टेस्ट मैच छह माह पहले दक्षिण अफ्रीका में खेला था। अभ्यास सत्रों में उन्हें अधिक समय तक गेंदबाजी का प्रयास करना होगा। भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को उनके घर में हराने का यह सबसे अच्छा मौका है। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की कमी ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को ही दूर करनी होगी। ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड काउंटी के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने का काम किया है।

वहीं उमेश यादव भी इंग्लैंड की पिचों पर वनडे और टी-20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। मोहम्मद शमी अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं और ऐसे में पहले मैच में उनके खेलने पर भी सवाल उठ रहे हैं। कप्तान विराट कोहली के पास तीसरे तेद गेंदबाज के रूप में टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का विकल्प है। (आईएएनएस इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App