ताज़ा खबर
 

टूर में पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के साथ पर नया न‍ियम लाएगा बीसीसीआई, व‍िराट एंड टीम पर लगेंगी बंद‍िशें

एसेक्स के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच से पहले ही बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों को पत्नियों से दूर रहने की नसीहत दी थी। मुंबई मिरर के मुताबिक बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों से पहले तीन टेस्ट मैच तक दूर रखने को कहा था। भारतीय टीम को इंग्लैंड में अभी भी 45 दिन से अधिक गुजारने हैं।

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी-साक्षी और रोहित शर्मा-रितिका सजदेह।

भारतीय टीम को एक अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ी वनडे और टी-20 सीरीज में अपनी पत्नियों के साथ नजर आए थे। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों की पत्नियां खिलाड़ियों के साथ मौजूद रही थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही खिलाड़ियों को लेकर एक नया नियम लागू करने वाली है। इस नियम के तहत विदेशी दौरे पर खिलाड़ी अपनी पत्नियों के साथ कितने दिनों तक रह सकते हैं इस बात की जानकारी दी जाएगी। मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे एक अगस्त से टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो हफ्ते के बाद खिलाड़ियों की पत्नियां या गर्लफ्रेंड उनके साथ 14 दिन के लिए जुड़ सकती हैं। ये 14 दिन खिलाड़ी खुद तय करेंगे, लेकिन सीरीज के शुरुआती दिनों में उनका आना मना होगा। बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच पत्नियों के साथ रहने की समस्या का मामला काफी पुराना है।

virat kohli विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ (image source-Instagram/virat kohli)

एसेक्स के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच से पहले ही बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों को पत्नियों से दूर रहने की नसीहत दी थी। मुंबई मिरर के मुताबिक बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों से पहले तीन टेस्ट मैच तक दूर रखने को कहा था। भारतीय टीम को इंग्लैंड में अभी भी 45 दिन से अधिक गुजारने हैं। 1 अगस्त से शुरू होने वाली यह टेस्ट सीरीज 16 सितंबर को खत्म होगी। इससे पहले खेले गए टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को जीत हासिल हुई थी तो वहीं वनडे में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा वनडे सीरीज के दौरान इंग्लैंड में अपनी पत्नियों के साथ एन्जॉय करते नजर आए थे। लंबे दौरे पर ज्यादा दिन तक घर से दूर रहने के बाद खिलाड़ी अक्सर अपने परिवार को मिस करते हैं। शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली कई बार सोशल मीडिया के जरिए इस बात का जिक्र कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App