ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    RLM+ 0
    OTH+ 0
  • छत्तीसगढ़

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    JCC+ 0
    OTH+ 0
  • मिजोरम

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    MNF+ 0
    OTH+ 0
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    BSP+ 0
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    BJP+ 0
    TDP-Cong+ 0
    TRS-AIMIM+ 0
    OTH+ 0

* Total Tally Reflects Lead + Win

Ind vs Ban T20: कोई दूसरा इंडियन नहीं कर पाया, रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, सिक्सर किंग युवराज को भी पछाड़ा

India vs Bangladesh T20 Squad, Ind vs Ban T20: सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित (75), युवराज (74) के बाद अब सुरेश रैना (54), एमएस धोनी (46) और विराट कोहली (41) का नंबर आता है।

रोहित शर्मा (Source: PTI)

एक दिवसीय प्रारूप में तीन बार दोहरा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बना चुके भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बना दिया है। टी20 में युवराज सिंह का 74 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले रोहित अब भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जो पारी का आगाज करने के बाद आखिर में पवेलियन लौटा हो। निदास ट्रॉफी टी20 में बांग्लादेश के खिलाफ पूरे 20 ओवर तक रोहित क्रीज पर मौजूद रहे। इससे पहले ये रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था, जो साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में 19.4 ओवर तक क्रीज पर मोजूद रहे। रोहित शर्मा ने 89 रनों की पारी में पांचवां छक्का मारते ही युवराज सिंह का 74 छक्कों को रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित (75), युवराज (74) के बाद अब सुरेश रैना (54), एमएस धोनी (46) और विराट कोहली (41) का नंबर आता है। एक साल में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है। उन्होंने साल 2017 में तीनों प्रारूपों में 65 छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाया था। तब उन्होंने क्रिस गेल का 64 छक्के मारने का रिकॉर्ड तोड़ा था। रोहित शर्मा ने टी20 में चार बार पांच या इससे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। इस मामले में युवराज सिंह अभी भी आगे हैं। इस प्रारूप में युवराज ने पांच बार पांच या इससे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाया है।

बता दें कि कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने बुधवार (14 मार्च, 2018) को 61 गेदों में 89 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच छक्के और पांच चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145.90 का रहा। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित के अलावा सुरेश रैना ने भी उम्दा बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। रैना ने महज 30 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App